DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बलखड़िया से मुठभेड़, पर भाग निकला

पाठा क्षेत्र का पूर्वी इलाका दहशत से तो मुक्त हुआ पर पश्चिमी इलाके में छुटभैयों की धमाचौकड़ी से अभी भी लोग सहमे हैं। सोमवार को मुखबिर की सूचना पर दिनदहाड़े पुलिस की मुठभेड़ डकैतों से हुई। इसमें तीन डाकुओं के घायल होने की खबर है, हालांकि घायल पुलिस के हाथ नहीं लगे, उन्हें दस्यु गिरोह अपने साथ उठा ले गया है। सूचना पाकर एसपी डा. तहसीलदार सिंह भी मौके पर पहुंचे। उनकी अगुआई में देर शाम तक जंगल व वहां के गाँवों में सर्च आपरेशन चलता रहा। 


 मारकुंडी क्षेत्र के टिकरिया स्टेशन से महज दो किमी. दूर डोडा सोसाइटी व मोटवन के बीच तराई दहार नाला के पास पुलिस व डकैतों की मुठभेड़ हुई। मुखबिर की सूचना पर जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां घात लगाए डकैतों ने उन पर फायर झाेंक दिए। पुलिस ने भी अत्याधुनिक हथियारों से जवाबी हमला किया, जिससे डाकू दल भाग खड़ा हुआ। डकैतों की घेराबंदी के लिए मानिकपुर थानेदार महेश सिंह, एडी के प्रदीप यादव व मारकुंडी के सेकेंड अफसर भारी पीएसी बल के साथ गए थे। चूक यह हुई कि डकैतों ने पहले पुलिस दल को देख लिया। बताया जाता है कि यहां डकैतों व पुलिस के बीच तकरीबन सौ राउंड फायर हुए। मौके पर तीन जगह खून के निशान मिले, इससे अंदाजा है कि तीन डाकू घायल हुए हैं, लेकिन इन्हें गिरोह अपने साथ उठा ले गया।


बताया गया है कि मुठभेड़ के बाद डाकू टिकरिया स्टेशन की ओर भागे और मुख्य मार्ग तक पहुंचे भी लेकिन फिर पलटकर जंगल में घुस गए। इससे अंदाजा है कि डकैत घायल साथियों को वाहन के जरिए शहरी इलाकों में ले जाना चाहते थे। यह सूचना पाकर एसपी भी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और कई थानेदारों के साथ जंगल को चारों तरफ से घेर लिया। पूरे दिन इस इलाके के गाँव छिवलहा, मोटवन व डोडा सोसाइटी आदि स्थानों की सर्चिग की जाती रही हो देर शाम तक चलता रहा।
बताया जाता है कि एक दिन पहले डकैतों ने डोडामाफी गाँव की कोलान बस्ती में पुलिस का मुखबिर होने के शक में एक ग्रामीण को मारा पीटा भी था। रविवार रात इस क्षेत्र में नवोदित एक काछी गिरोह के साथ बलखड़िया की गैंगवार भी हुई लेकिन उसमें कोई हताहत नहीं हुआ था। इस इलाके में वर्चस्व को लेकर अब छुटभैये डाकू भी टकरा सकते हैं। इस घटना को इलाकाई पुलिस ने नकारा, लेकिन ग्रामीणों के बीच इसकी चर्चा आम रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बलखड़िया से मुठभेड़, पर भाग निकला