DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इलेक्ट्रोस्टील प्लांट के प्रबंधन व रैयतों के साथ जिला परिषद अध्यक्ष मिहिर कुमार सिंह की पहल पर त्रिपक्षीय वार्ता हुई। वार्ता में रैयत, प्रबंधन के साथ प्रशासन के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। बैठक में किसी भी समस्या के लिए विवाद के बजाय सभी पक्ष मिलकर सर्वमान्य हल निकालने का निर्णय लिया गया। ताकि केस मुकदमा की स्थिति उत्पन्न न हो।

गत दिनों कंपनी के गार्ड व रैयतों के बीच हुई मारपीट के मामले में दर्ज मुकदमा को दोनों पक्ष वापस लेंगे। वार्ता में इस बात पर भी सहमति बनी कि चतुर्थ श्रेणी की नौकरी में सबसे पहले उनका हक है, जिन्होंने कंपनी के लिए अपनी जमीन दी है। इसके बाद स्थानीय लोगों का। यदि अन्य पदों पर भी स्थानीय लोग योग्यता को पूरा करते हैं तो उन्हें लिया जाए। कंपनी प्रबंधन ने इसपर सहमति व्यक्त की।

साथ ही कंपनी से जुड़े अन्य रोजगार के अवसर जैसे कैंटीन, छोटा ठेका कार्य में भी रैयतों एवं स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दी जाय। वार्ता में मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी देने, भविष्य निधि, इएसआई की सुविधा देने पर भी सहमति बनी। वार्ता में कंपनी की ओर से वीएस तिवारी व सभी विभागों के प्रमुख, प्रशासन की ओर से एलआरडीसी संदीप कुमार, डीएसपी संतोष कुमार पाठक, रैयतों की ओर से संतोष शर्मा, निमाई शर्मा, दीपक शर्मा व जिप सदस्य जवाहर महथा ने हिस्सा लिया।इ‘-(9-टं8)-20

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समस्या का सर्वमान्य हल निकालने पर सहमति