DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका की हवाई सुरक्षा में लगी तीन बार सेंध

अमेरिका में उड़ानों की सुरक्षा में सेंध लगने के तीन मामले एक दिन में प्रकाश में आए, लेकिन यात्रियों और चालक के सदस्यों की सतर्कता से कोई बड़ी घटना नहीं हुई।

पहली घटना डेल्टा एयरलांइस की विमान संख्या-1706 से जुड़ी है। विमान डेट्रॉयट से सैन डिएगो जा रहा था। विमान में एक संदिग्ध नोट बरामद किए जाने के बाद इसे न्यू मेक्सिको ले जाया गया। पूरी तलाशी के बाद विमान से कुछ बरामद नहीं हुआ। बाद में यह विमान अपने गंतव्य स्थल के लिए रवाना हुआ।

दूसरी घटना एक यात्री द्वारा विमान का दरवाजा खोलकर बाहर निकलने की कोशिश करने से जुड़ी है। यह विमान शिकागो जा रही कॉटिनेंटल विमान सेवा की एक उड़ान को सेंट लुईस भेजना पड़ा।

इलिनोइस के बुरबैंक के रहने वाले एक 34 वर्षीय यात्री ने विमान के हयूस्टन से उड़ने के 20 मिनट बाद ही बाहर जाने के लिए हंगामा करना शुरू कर दिया। वह केबिन के सामने वाले दरवाजे के पास आ गया और उतरने की जिद करने लगा।

यात्री ने विमान के अपालकालीन दरवाजे को भी खोलने की कोशिश की मगर वह कामयाब नहीं हो सका। वह बहुत ज्यादा उत्पात मचा रहा था। उसके हंगामे के कारण पायलट को स्थानीय समयानुसार 1 बजकर 15 मिनट पर हवाई यातायात नियंत्रकों से संपर्क करना पड़ा। उन्होंने बोईंग 737 विमान को सेंट लुइस हवाईअड्डे की ओर मोड़ दिया जहां वह एक बजकर 25 मिनट पर सुरक्षित उतर गया।

हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने उसके बैग की तलाशी ली मगर उसमें से कोई आपत्तिजनक चीज बरामद नहीं हुई। विमान में सवार 160 यात्रियों में से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

इन दो घटनाओं के बाद यमन के एक नागरिक ने विमान में संदिग्ध हरकते करने लगा। विमान शिकागो जा रहा था। विमान में सवार अन्य यात्रियों ने उसे काबू में किया। विमान में 1632 लोग सवार थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिका की हवाई सुरक्षा में लगी तीन बार सेंध