DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चेन्नई ने राजस्थान को किया चित

चेन्नई ने राजस्थान को किया चित

मुरली विजय की अगुवाई में बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रायल्स को आईपीएल-4 के मुकाबले में 63 रन से हरा दिया। राजस्थान की पूरी टीम 197 रन के लक्ष्य के सामने 20 ओवर में सिर्फ 133 रन बना सकी। राजस्थान की ओर से अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 52 रन की पारी खेली।
 
इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीन विकेट पर 196 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। चेन्नई के शीर्ष क्रम के सभी बल्लेबाजों ने अहम योगदान दिया लेकिन वह धोनी का धमाल था जिससे टीम 200 रन के करीब पहुंच पाई। भारतीय कप्तान ने अपनी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। उनके अलावा मुरली विजय ने फार्म में वापसी करके 40 गेंद पर 53 रन बनाए जबकि बाएं हाथ के दोनों बल्लेबाज माइकल हस्सी (30 गेंद पर 46) और सुरेश रैना (27 गेंद पर 43) ने भी उपयोगी योगदान दिया।

रायल्स की गेंदबाजी में भटकाव दिखा और उसका कोई भी गेंदबाज बल्लेबाजों को परेशानी में नहीं डाल पाया। उसके आलराउंडर शेन वाटसन ने चार ओवर में 47 रन लुटाए। इसके अलावा उसने लचर क्षेत्ररक्षण भी किया। सवाई मानसिंह की पिच पर धोनी और शेन वार्न दोनों ही कप्तान पहले क्षेत्ररक्षण करना चाहते थे। सिक्के की उछाल में वार्न ने बाजी मारी लेकिन हस्सी और विजय ने पहले विकेट के लिए नौ ओवर में 77 रन जोड़कर बाजी पलटने की अच्छी नींव रखी। विजय इस आईपीएल में अब तक प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं इसलिए शुरू में रन बटोरने का जिम्मा मिस्टर क्रिकेट हस्सी ने उठाया। उन्होंने अशोक मनेरिया की मैच की पहली गेंद ही चार रन के लिए भेजी। इसके बाद भी वह लगभग हर ओवर में गेंद को सीमा रेखा के दर्शन कराते रहे।

विजय जब केवल चार रन पर थे तब शेन वाटसन की गेंद पर अजिंक्या रहाणे ने उनका कैच छोड़ा। राजस्थान को यह गलती महंगी पड़ी क्योंकि जब वार्न गेंदबाजी के लिए आए तो विजय ने लांग आन पर छक्का जड़कर उनका स्वागत किया और फिर योहान बोथा की गेंद उनके सिर के उपर से छह रन के लिए भेजी। बोथा ने इससे पहले इसी ओवर में हस्सी को स्लाग स्वीप लगाने का न्यौता दिया लेकिन यह आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज चूककर बोल्ड हो गया। उनकी 30 गेंद की पारी में आठ चौके शामिल हैं।

विजय न सिर्फ एक छोर पर डटे रहे बल्कि उन्होंने रैना के साथ मिलकर गेंद पर कड़े प्रहार भी किए। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सिद्धार्थ त्रिवेदी की गेंद पर छक्का जड़कर आईपीएल में अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया। रैना ने 15वें ओवर में वार्न की पहली दो गेंद चार रन के लिए भेजी लेकिन विजय इसी ओवर में बोथा के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए। उन्होंने 40 गेंद खेली तथा तीन छक्कों के अलावा दो चौके भी लगाए।

त्रिवेदी के लिए आज का दिन अच्छा नहीं रहा और धोनी ने उनके दूसरे ओवर में एक छक्के और दो चौकों सहित 18 रन बटोरकर चेन्नई का स्कोर 17वें ओवर में 150 रन के पार पहुंचा दिया। चेन्नई के कप्तान ने इसके बाद वाटसन की भी लगातार गेंद को चार और छह रन के लिए भेजा।

रैना को अगले ओवर में अमित सिंह ने धीमी आफ कटर पर बोल्ड किया जिन्होंने अपनी पारी में छह चौके लगाए। इसी मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ 183 रन की लाजवाब पारी खेलने वाले धोनी ने अमित के इसी ओवर की अंतिम गेंद पर गगनदायी छक्का जड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चेन्नई ने राजस्थान को किया चित