DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कल्याणपुर के बूथ से एक मतदान कर्मी को हटाया गया

छिटपुट घटनाओं को छोड़कर पूरे उत्तर बिहार में पंचायत चुनाव का सातवां चरण शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। इस दौरान मोतिहारी के लखौरा में सेक्टर मजिस्ट्रेट की गाड़ी पर पथराव किया गया तो समस्तीपुर के पूसा में कई लोग मतदान से वंचित रह गए। मुजफ्फरपुर में भी कई जगह पुलिस का लाठियां चटकानी पड़ी।

पूर्वी चंपारण के मोतिहारी प्रखंड के लखौरा बूथ संख्या-29,30 व 31 पर पुलिस द्वारा बोगस मतदान रोकने के विरुद्ध शरारती तत्वों ने सेक्टर मजिस्ट्रेट की गाड़ी पर पथराव किया इस घटना को लेकर वहां मतदान में व्यवधान आया। वहीं तुरकौलिया प्रखंड के माधोपुर गांव के बूथ न. 58 पर कुछ दबंग लोग वोटरों को वोटिंग से रोक रहे थे। लेकिन समय पर प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे और मतदान शुरू हुआ।

दरभंगा के कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र ती गोठानी पंचायत के बसौल गांव में बीती रात चुनावी रंजिश को लेकर एक अधेड़ को तेज हथियार से वार कर जख्मी कर दिया गया। उसका इलाज डीएमसीएच में चल रहा है। मतदान कार्य में गड़बड़ी के आरोप में कुशेश्वरस्थान में 14 एवं बिरौल में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया। समस्तीपुर के कल्याणपुर व पूसा में भी मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया।

कल्याणपुर प्रखंड के वीरसिंहपुर बूथ संख्या 361 पर शिकायत मिलने के कारण एक मतदानकर्मी को हटा दिया गया। पूसा प्रखंड के देवपार पंचायत में एक मुखिया प्रत्याशी को हिरासत में ले लिया गया। मतदाता सूची में गड़बड़ी रहने के कारण सैकड़ों मतदाता मतदान से वंचित रह गए। उधर मधुबनी जिले के बाबूबरही व अंधराठाढ़ी प्रखंड के करीब 512 मतदान केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हुआ।

बाबूबरही प्रखंड के पचरूखी मतदान केन्द्र से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। उ दूसरी ओर अंधराठाढ़ी प्रखंड की बूथ संख्या 21 मंगरौना में बैलेट पेपर पर एक प्रत्याशी विशेष के चुनाव चिह्न् पर कथित रूप से पहले से मुहर  लगे रहने के कारण मतदाताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया जिससे वहां करीब एक घंटा तक मतदान बाधित रहा।

सीतामढ़ी जिले के नानपुर के ददरी गांव में एक बूथ पर बैलेट पेपर देर से पहुंचने के कारण देर से मतदान शुरू हुआ। जबकि एक बूथ पर मतदान का बहिष्कार कर दिया गया। उधर बेतिया के गौनाहा पंचायत में थारुओं ने उत्साहपूर्वक मतदान में भाग लिया। मुजफ्फरपुर के कांटी के बूथ संख्या 203-206 के आसपास जमी भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठियां चटकाई। तब गड़बड़ी फैलाने की आशंका पर पुलिस ने एक दजर्न लोगों को हिरासत में भी ले लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कल्याणपुर के बूथ से एक मतदान कर्मी को हटाया गया