DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेट और शिक्षक पात्रता परीक्षा एक ही दिन, अभ्यर्थी परेशान

कॉलेजों में व्याख्याता बनने की पात्रता हासिल करने के लिए यूजीसी की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) और स्कूल शिक्षक की पात्रता हासिल करने के लिए सीबीएसइ की केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीइटी) इस साल एक ही दिन 26 जून को होगी। इससे हजारो छात्र परेशान हैं। एक ही परीक्षा तिथि होने के कारण छात्र दो में से किसी एक ही दिन बैठ पाएंगे। हालांकि सीबीएसइ अध्यक्ष विनीत जोशी कह चुके हैं कि उनके समक्ष यह विषय आया है और इस पर वह विचार कर रहे हैं।

नेट के सात व सीटेट के 15 हजार परीक्षार्थी
झारखंड में नेट के लिए दस हजार से ज्यादा छात्रों ने आवेदन दिया है। इसी प्रकार सीटेट के लिए 15 हजार से ज्यादा छात्रों ने आवेदन दिया है। इसमें से आधे परीक्षार्थी ऐसे हैं, जिन्होंने दोनों परीक्षा के लिए आवेदन भरा है। ऐसे परीक्षार्थी परेशान हैं। उनका कहना है कि यदि सीटेट की परीक्षा तिथि नहीं बदली, तो वे एक ही परीक्षा में बैठ सकेंगे।

नेट की परीक्षा तिथि नहीं बदल सकती
नेट परीक्षा साल में दो बार जून के अंतिम रविवार एवं दिसंबर के अंतिम रविवार को होती है। ऐसा दशकों से चला आ रहा है। अत: नेट की परीक्षा तिथि किसी भी हालत में नहीं बदल सकती। हालांकि छात्रों की शिकायत लगातार आ रही है।-डॉ अजीत सहाय, प्रभारी नेट परीक्षा, रांची विवि

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नेट और शिक्षक पात्रता परीक्षा एक ही दिन, अभ्यर्थी परेशान