फोटो गैलरी

Hindi Newsअवैध कब्जा मामलाः सीबीआई टीम बोकारो, धनबाद पहुंची

अवैध कब्जा मामलाः सीबीआई टीम बोकारो, धनबाद पहुंची

झारखंड में अवस्थित सार्वजनिक लोक उपक्रमों के क्वार्टरों पर कब्जे तथा अतिक्रमित की गयी जमीन की जांच करने की सीबीआई कवायद तेज हो गयी है। सीबीआई की टीम बीसीसीएल तथा बीएसएल के मामले की जांच करने के लिए...

अवैध कब्जा मामलाः सीबीआई टीम बोकारो, धनबाद पहुंची
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 09 May 2011 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में अवस्थित सार्वजनिक लोक उपक्रमों के क्वार्टरों पर कब्जे तथा अतिक्रमित की गयी जमीन की जांच करने की सीबीआई कवायद तेज हो गयी है। सीबीआई की टीम बीसीसीएल तथा बीएसएल के मामले की जांच करने के लिए सोमवार की सुबह धनबाद तथा बोकारो पहंची।

टीम में शामिल अफसरों ने कुछ इलाकों का निरीक्षण किया और प्रबंधन के आला अधिकारियों से जानकारी एकत्रित की। अफसरों से यह जानने की कोशिश की गयी कि आखिर किन वजहों से इतने बड़ी संख्या में कंपनी के क्वार्टरों अनाधिकृत लोगों ने कब्जा जमा लिया है।

बड़े पैमाने पर जमीन का अतिक्रमण कैसे कर लिया गया है। सीबीआई टीम ने प्रबंधन के वरीय अधिकारियों से यह पूछा कि इसके लिए मैनेजमेंट किन-किन अधिकारियों को जवाबदेह मानता है। सूत्रों के अनुसार इधर रांची में सीबीआई की दो अलग-अलग टीमें सीसीएल तथा एचइसी के हेडक्वार्टर गयी।

यहां भी प्रबंधन के आला अफसरों से कुछ इसी तरह के सवाल दागे गये। सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने अभी तक अपने अनुसंधान में पाया है कि सीसीएल की 47 फीसदी, बीसीसीएल की 35 प्रतिशत, बीएसएल की 18 फीसदी क्वार्टर तथा जमीनों पर अनाधिकृत कब्जा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें