DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5-1 से हराया

आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5-1 से हराया

भारत से ड्रा खेलने के बाद आस्ट्रेलिया ने अजलन शाह कप के मैच में सोमवार को पाकिस्तान पर 5-1 से शानदार जीत दर्ज की। खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी हार है। उसे रविवार को ब्रिटेन ने 3-2 से मात दी थी।

आस्ट्रेलिया तीसरे ही मिनट में गोल करने के करीब पहुंचा था लेकिन अनुभवी स्ट्राइकर ग्लेन टर्नर के शाट को गोलकीपर इमरान शाह ने बचा लिया। इसके बाद जैकब वेटन का शाट भी इमरान ने बखूबी बचाया।

आस्ट्रेलिया ने विवादास्पद पेनाल्टी स्ट्रोक पर बढ़त बनाई। ब्रिटेन के अंपायर मार्टिन माडेन ने 23वें मिनट में उसे यह पेनाल्टी स्ट्रोक दिया जिस पर साइमन ओर्चार्ड ने गोल दाग दिया। पाकिस्तान के लिए पांच मिनट बाद ड्रैग फ्लिकर सोहेल अब्बास ने बराबरी का गोल किया।

पाकिस्तान के लचर डिफेंस का फायदा उठाते हुए आस्ट्रेलिया ने पहले हाफ में एक और गोल दाग दिया। जासन विल्सन ने सर्किल के भीतर गेंद पकड़कर यह बेदाग गोल किया। दूसरे हाफ के पहले ही मिनट में पाकिस्तान को पेनाल्टी कार्नर मिला लेकिन सोहेल के शाट को आस्ट्रेलियाई गोलकीपर बाजेले ने बचा लिया।

आस्ट्रेलिया के लिए तीसरा गोल ओर्चार्ड ने 41वें मिनट में किया। इसके दस मिनट बाद क्रिस्टोफर सिरिएलो ने पेनाल्टी कार्नर को भुनाकर पाकिस्तान की बढ़त 4-1 की कर दी। विल्सन ने 55वें मिनट में टर्नर से मिले पास पर एक और गोल करके आस्ट्रेलिया की जीत पर मुहर लगा दी। अब आस्ट्रेलिया का सामना 11 मई को कोरिया से और पाकिस्तान की टक्कर भारत से होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5-1 से हराया