DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चोट के कारण आईपीएल से बाहर हुए सहवाग

चोट के कारण आईपीएल से बाहर हुए सहवाग

वीरेंद्र सहवाग आईपीएल के बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे। वह कंधे का आपरेशन कराएंगे और संभव है कि भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा सकेंगे। आस्ट्रेलियाई हरफनमौला जेम्स होप्स को बाकी तीन मैचों के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स का कप्तान बनाया गया है।

दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ अमित माथुर ने कहा कि सहवाग आपरेशन के लिए इंग्लैंड जाएंगे। उनकी गैर मौजूदगी में होप्स कप्तान होंगे। उन्होंने कहा कि हमें सहवाग की कमी खलेगी, लेकिन उसे आपरेशन कराना है लिहाजा वह आईपीएल के बाकी मैच नहीं खेल सकेगा।

दिल्ली डेयरडेविल्स के मालिक जीएमआर स्पोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पीबी वांची ने कहा कि सहवाग के भारतीय क्रिकेट बोर्ड से बात करने के बाद आपसी सहमति से यह फैसला लिया गया। उसे जल्दी से जल्दी आपरेशन कराने की सलाह दी गई है।

वांची ने कहा कि उसे तकलीफ है। पिछले मैच में भी उसे दर्द था। बीसीसीआई उसके आपरेशन की व्यवस्था कर रही है। तारीखों का इंतजार है। यदि वह आपरेशन कराना चाहता है तो हम उसके रास्ते में नहीं आएंगे।

सहवाग आपरेशन के लिए लंदन जाएंगे लेकिन अभी तक तारीख तय नहीं है। सहवाग फिलहाल आईपीएल में 424 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। दिल्ली की टीम फिलहाल अंकतालिका में सातवें स्थान पर है।

सहवाग इसी चोट के कारण दो बार टी20 विश्व कप और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में वनडे सीरीज नहीं खेल सके थे। बेंगलूर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन के बाद वह विश्व कप के लिए फिट घोषित करार दिए गए थे।

भारतीय टीम एक जून को वेस्टइंडीज रवाना होगी जहां उसे एक टी20 मैच, पांच वनडे और तीन टेस्ट खेलने हैं। सहवाग की उपलब्धता की संभावना कम है। उन्हें बाद में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से भी बाहर रहना पड़ सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चोट के कारण आईपीएल से बाहर हुए सहवाग