DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिजर्व बैंक और जम्मू-कश्मीर बैंक के बीच समझौता बेहतर :उमर

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुला ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर बैंक और भारतीय रिजर्व बैंक के बीच हुआ समझौता राज्य सरकार, वित्तीय संस्थानों और राज्य के लोगों सभी को फायदा मिलेगा।
  
उमर ने कहा समझौते के तहत सिर्फ राज्य सरकार की ओवर ड्राफ्ट सुविधा को समाप्त किया गया है, जो कि पिछले कुछ वर्षों में 700 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,300 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है। हालांकि, जम्मू-कश्मीर बैंक राज्य सरकार को धन उपलब्ध कराता रहेगा।
   
उन्होंने कहा कि केंद्रीय वित्त आयोग ने राज्य सरकार को 1,000 करोड़ रुपये प्रोत्साहन राशि देने और इसके बाद और 1000 करोड़ रुपये कम ब्याज पर बाजार से जुटाने के प्रावधान की सिफारिश की है।
   
मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे राज्य सरकार को जम्मू कश्मीर बैंक को जो ब्याज देना है उसकी बचत होगी जबकि दूसरी तरफ बैंक के पास करीब 2,000 करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध होगी। जिसका वह बाजार में उपयोग कर सकेगा। हालांकि, बैंक के कर्मचारियों को अब ज्यादा मेहनत कर ग्राहकों को कर्ज देना होगा।
  
उन्होंने कहा कि अब लोगों को सीधे बैंक से कर्ज मिलेगा, वह सीधे बैंक से जुडेंगे जबकि इससे पहले इस धन को राज्य सरकार ही उठा लेती थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रिजर्व बैंक और जम्मू-कश्मीर बैंक के बीच समझौता बेहतर :उमर