फोटो गैलरी

Hindi Newsफिर निर्देशन के क्षेत्र में हाथ आजमाएंगे नाना

फिर निर्देशन के क्षेत्र में हाथ आजमाएंगे नाना

मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर एक 50 वर्षीय पुरुष और उससे आधी उम्र की महिला के बीच प्रेम संबंधों पर आधारित फिल्म के साथ करीब दो दशकों के बाद फिर से निर्देशन के क्षेत्र में हाथ आजमाने जा रहे...

फिर निर्देशन के क्षेत्र में हाथ आजमाएंगे नाना
एजेंसीMon, 09 May 2011 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर एक 50 वर्षीय पुरुष और उससे आधी उम्र की महिला के बीच प्रेम संबंधों पर आधारित फिल्म के साथ करीब दो दशकों के बाद फिर से निर्देशन के क्षेत्र में हाथ आजमाने जा रहे हैं।
  
नाना ने बताया कि मैंने एक पटकथा तैयार की है। मैं इसे किसी भी समय निर्देशित कर सकता हूं, लेकिन वास्तव में कब यह मैं नहीं जानता। मुझे नहीं लगता यह कोई मुद्दा आधारित फिल्म है। मेरी फिल्म में अभिनेत्री 24-25 साल की होगी और अभिनेता तकरीबन 50 वर्ष का होगा।
  
राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त नाना ने कहा कि फिल्म हॉलीवुड फिल्म में 'रेयान्स डॉटर' और 'रोमन हॉलीडे' की तरह एक आम प्रेम कहानी होगी। उन्होंने कहा कि लेकिन यह इन फिल्मों से प्रेरित या इन पर आधारित नहीं होगी।
  
रेयान्स डॉटर डेविड लीन के निर्देशन में 1970 में बनी थी। फिल्म में प्रथम विश्व युद्ध के दौरान ब्रिटिश ऑफिसर और एक आयरिश महिला के बीच प्रेम संबंधों को दिखाया गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि पड़ोसी देश का नागरिक होने के बावजूद महिला उससे प्रेम करती है।

नाना ने कहा कि मैं फिल्म में अभियन कर सकता हूं। यदि मैं उसकी (फिल्म के 50 वर्षीय किरदार) तरह बुढ्ढा खूंसठ होउं तो अच्छा है या फिर मैं अभियन करुंगा। अब तक हिरोइन का चयन नहीं किया गया है, देखिए कौन मेरे साथ काम करता है। मैं इस साल या अगले वर्ष फिल्म को शुरु कर सकता हूं।
  
फिल्मों में इन दिनों चल रहे आयटम सॉन्ग के चलन का अनुसरण करने को लेकर उन्होंने कहा कि मैं आयटम सॉन्ग शामिल कर सकता हूं, लेकिन वह मुन्ना भाई एमबीबीएस के 'सीख ले' की तरह होना चाहिए। यह एक आयटम सॉन्ग था लेकिन फिल्म का जरूरी हिस्सा था। वह व्यक्ति मौत की कगार पर खड़ा था गाना तारीफ के काबिल था।
  
इससे पहले 60 वर्षीय नाना ने 1991 में 'प्रहार: द फाइनल अटेक' का निर्देशन किया था। फिलहाल नाना अपनी अगली फिल्म, तिग्मांशु धूलिया की 'शार्गिद' के रीलिज होने का इंतजार कर रहे हैं। 'अब तक छप्पन' के बाद नाना इस फिल्म में एक बार पुलिसकर्मी की भूमिका में नजर आएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें