DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रेटर नोएडा घटना की न्यायिक जांच हो: कांगेस

कांग्रेस ने नोएडा में किसानों के विरुद्ध कार्रवाई की कडे़ शब्दों में निंदा करते हुए इस मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की है।

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी दिग्विजय सिंह ने सोमवार को नई दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत में इस घटना के लिए राज्य सरकार को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मायावती के लालच के चलते राज्य सरकार सही फैसले नहीं कर पा रही है। पूरी सरकार उन लोगों के लिए राज्य की जमीन पर कब्जा कर रही है जिनके पास पैसा है और जो मुख्यमंत्री को सुविधाएं उपलब्ध करा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मायावती सरकार किसानों से जिस तरह का व्यवहार कर रही है पार्टी उसकी निंदा करती है। राज्य सरकार किसानों से जमीन छीन कर उसे उद्योगपतियों को उपलब्ध करा रही है। दिग्विजय ने कहा कि नोएडा में किसान चार माह से धरने पर बैठे थे लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। उन्होंने किसानों की मांग को जायज बताते हुए कहा कि भट्ठा, परसौल में जो भी हुआ उसके लिए पूरी तरह राज्य सरकार जिम्मेदार है और इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी हिंसक प्रदर्शन में विश्वास नहीं करती। उन्होंने कहा कि नोएडा में शांति स्थापित की जानी चाहिए तथा बातचीत से मामले को हल किया जाना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्रेटर नोएडा घटना की न्यायिक जांच हो: कांगेस