DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब के मंत्री भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई के सामने पेश

भ्रष्टाचार के एक मामले के संबंध में पंजाब के उद्योग एवं स्थानीय निकाय मंत्री मनोरंजन कालिया सोमवार को सीबीआई के सामने पेश हुए।

गौरतलब है कि डेढ़ करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार के एक मामले में पंजाब के मुख्य संसदीय सचिव राज खुराना और एक सरकारी कर्मचारी की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने कालिया को पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने का नोटिस दिया था।

कालिया सोमवार सुबह सीबीआई कार्यालय पहुंचे जहां उनके काफी समर्थक पहले से मौजूद थे। सीबीआई को लिखे एक पत्र में कालिया ने मामले को राजनीति से प्रेरित करार दिया है। उन्होंने पत्र में लिखा कि वह अपने वकील के.एस. सुखीजा के साथ जांच एजेंसी के कार्यालय आएंगे ताकि पूछताछ के दौरान वह अपने वकील से कानूनी दिशा निर्देश ले सकें।

हालांकि, सुखीजा ने कालिया के साथ सीबीआई कार्यालय में प्रवेश नहीं किया और न ही उन्हें भीतर बुलाया गया। मनोरंजन कालिया के वकील सुखीजा ने सीबीआई कार्यालय परिसर के बाहर संवाददाताओं को बताया कि कालिया अग्रिम जमानत के लिए अदालत का रुख नहीं करेंगे क्योंकि वह इस मामले में सीधे तौर पर संलिप्त नहीं हैं। सुखीजा ने कहा कि कालिया इस मामले में अपने नाम के आने से खुद हैरत में हैं।

उन्होंने बताया कि सीबीआई की ओर से कालिया को जो नोटिस जारी किया गया है उसमें उन्हें जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने की कोई निर्धारित तिथि नहीं दी गई है। उनसे कहा गया है कि जितनी जल्दी हो सके वे जांच एजेंसी के समक्ष पेश हों।

पूछताछ के बाद सीबीआई कार्यालय के बाहर अपने समर्थकों से घिरे कालिया ने मीडिया को कोई बयान नहीं दिया। भ्रष्टाचार के इस मामले में पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री स्वर्ण राम को भी सीबीआई के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।

सीबीआई ने छह मई को राजपुरा क्षेत्र से विधायक खुराना एवं रजिस्ट्रार कार्यालय, फर्म एंड सोसाइटी के एक अधिकारी देविंदर सिंह को भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत गिरफ्तार किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंजाब के मंत्री भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई के सामने पेश