DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लादेन की विधवा जाएगी अपने देश: पाक

अमेरिका के हाथों मारे गए अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की 29 वर्षीय विधवा समेत हिरासत में लिए गए उसके रिश्तेदारों को शुरुआती पूछताछ समाप्त होने के बाद उनके देश वापस भेजा जाएगा।

एक पाकिस्तानी राजनयिक ने यह जानकारी दी। बिन लादेन की यमनी विधवा अमाल अहमद अब्दुल फताह अमेरिकी विशेष बलों के हमले के समय अपने पति के साथ शयनकक्ष में थी। उसे अपने पति का बचाव करते समय पैर में गोली लगी थी और इस समय उसे पाकिस्तान के एक अस्पताल में हिरासत में रखा गया है।

यमन में पाकिस्तान के उप राजदूत दियार खान के हवाले से यमन टाइम्स ने लिखा है लादेन के रिश्तेदार सुरक्षित हाथों में हैं और जब शुरुआती पूछताछ पूरी हो जाएगी तो उन्हें उनके देशों में भेज दिया जाएगा।

फताह एक यमनी परिवार से है जो राजधानी साना से 193 किलोमीटर की दूरी पर अल सयानी जिले में रहता है। उसका 18 साल की उम्र में 2000 में लादेन से निकाह हुआ था। वह लादेन की पांचवीं और सबसे कम उम्र की बीवी है।

अमेरिका ने पाकिस्तान से लादेन की तीनों पत्नियों समेत पाक प्रशासन द्वारा हिरासत में लिए गए उसके सभी रिश्तेदारों तक पहुंच उपलब्ध कराने को कहा है।

व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार टाम डोनीलोन ने कहा कि परिसर से मिले सभी सबूतों तथा लादेन के साथ वहां पिछले छह सालों से रह रहे लोगों से मिली जानकारी का आकलन करने के लिए पाकिस्तान के साथ काम करने की जरूरत है। पाक प्रशासन ने लादेन की तीन पत्नियों समेत परिसर से सभी गैर लड़ाकू श्रेणी के लोगों को हिरासत में लिया है। हमने उन तक पहुंच उपलब्ध कराने को कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लादेन की विधवा जाएगी अपने देश: पाक