DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आगरा में 24 के खिलाफ मामला दर्ज

आगरा में 24 के खिलाफ मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश में आगरा जिले के एतमादपुर में रविवार को जमीन अधिग्रहण के मुद्दे को लेकर ग्रामीणों के हिंसक विरोध प्रदर्शन और आगजनी के संबंध में चार मामले दर्ज किए गए हैं।

आगरा के पुलिस उप महानिरीक्षक असीम अरुण ने टेलीफोन पर बताया इस मामले में अब तक 24 लोगों के खिलाफ नाजमद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है और उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। इन लोगों के नाम पुलिस द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट में शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में स्थिति बिल्कुल सामान्य है। रविवार को हुई घटना के सिलसिले में निर्माण कम्पनियों ने तीन तथा पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज कराई है। अरुण ने बताया कि किसी तरह की हिंसक घटना को रोकने के लिए एतमादपुर में और उसके आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पुलिस के 400 जवानों, दो कम्पनी पीएसी तथा एक कम्पनी रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है। शनिवार को हुई आगजनी के बाद उस स्थान पर निर्माण कार्य दोबारा शुरू हो गया है।

गौरतलब है कि एतमादपुर तहसील में चौगान गांव में रविवार को ग्रामीणों और पुलिस के बीच हुई झड़प में चार पुलिसकर्मी तथा कुछ गांववासी जख्मी हो गए थे।

उग्र ग्रामीणों की ओर से पथराव और आगजनी की घटना के साथ वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया गया और कथित रूप से गोलीबारी भी की गई थी। हिंसा पर उतारू भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया था।

अलीगढ़-मथुरा सीमा पर खंगोली गांव में रविवार को किसानों के उग्र प्रदर्शन मामले में 15 नामजद लोगों समेत 40 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र वीर सिंह ने बताया कि रविवार को हुई घटना के सिलसिले में 40 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इनमें से 15 नामजद हैं।

उन्होंने बताया कि खंगोली में हुई घटना मामूली किस्म की थी। करीब 40 ग्रामीणों ने एकत्र होकर अचानक नारेबाजी शुरू कर दी और टायर जलाए लेकिन पुलिस ने स्थिति पर तुरंत काबू पा लिया। सिंह ने दावा किया कि जिले के टप्पल गांव में स्थिति बिल्कुल सामान्य है और यमुना एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य सुचारू रूप से चल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आगरा में 24 के खिलाफ मामला दर्ज