फोटो गैलरी

Hindi Newsनडाल को हराकर जोकोविच बने चैम्पियन

नडाल को हराकर जोकोविच बने चैम्पियन

विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने मौजूदा सत्र में अपने विजय अभियान के क्रम को जारी रखते हुए शीर्ष वरीयता प्राप्त स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल को हराकर मेड्रिड ओपन...

नडाल को हराकर जोकोविच बने चैम्पियन
एजेंसीMon, 09 May 2011 01:42 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने मौजूदा सत्र में अपने विजय अभियान के क्रम को जारी रखते हुए शीर्ष वरीयता प्राप्त स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल को हराकर मेड्रिड ओपन मास्टर्स टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है।

जोकोविच ने पुरुष वर्ग की एकल स्पर्धा के खिताबी मुकाबले में नडाल को 7-5, 6-4 से पराजित किया। इस मुकाबले को जीतने के लिए जोकोविच को दो घंटे और 17 मिनट तक कोर्ट पर पसीना बहाना पड़ा। वर्ष 2011 में जोकोविच की लगातार 32वीं जीत है और मौजूदा सत्र में वह अब तक अजेय रहे हैं।

नौ बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल की क्ले कोर्ट पर 37 मैचों में यह पहली हार है। पिछले वर्ष नडाल ने 16 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर को हराकर इस खिताब पर कब्जा जमाया था।

उल्लेखनीय है कि जोकोविच इस वर्ष अब तक ऑस्ट्रेलियन ओपन, दुबई टेनिस चैम्पियनशिप, इंडियंस वेल्स और मियामी मास्टर्स टूर्नामेंट का एकल खिताब अपने नाम कर चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें