DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लादेन की पत्नियों से पूछताछ करना चाहता है अमेरिका

लादेन की पत्नियों से पूछताछ करना चाहता है अमेरिका

पाकिस्तान में अमेरिकी सैन्य कार्रवाई में मारे गए अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन को छुपाने में पाकिस्तानी सरकार या सुरक्षा अधिकारियों की भूमिका पर जवाब मांग रहे अमेरिका ने लादेन की पत्नियों से पूछताछ की अनुमति मांगी है।

इस्लामाबाद से 50 किलोमीटर दूर एबटाबाद में लादेन की हवेली पर अमेरिकी कार्रवाई के बाद हिरासत में ली गईं तीन महिलाओं से अमेरिकी अधिकारी अलकायदा के संबंध में पूछताछ करना चाहते हैं।

लादेन के परिवार का उल्लेख करते हुए व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार थॉमस ई डॉनिलन ने कहा, ''हमने पूछताछ की अनुमति मांगी है।'' डॉनिलन ने पाकिस्तान से लादेन के ठिकाने से मिलीं अन्य जानकारियां भी अमेरिका को उपलब्ध कराने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि व्हाइट हाउस ने विभिन्न जानकारियों के आधार पर जरूरी कार्रवाई के लिए एक विशेष कार्य दल का गठन किया है। उन्होंने कहा, ''सीआईए ने जो जानकारियां उपलब्ध कराई हैं वह महाविद्यालय के एक छोटे पुस्तकालय के बराबर हैं।'' उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या इन सूचनाओं में अमेरिका के किसी तात्कालिक खतरे का संकेत मिल रहा है या नहीं।

एबटाबाद में की गई कार्रवाई के सम्बंध में उन्होंने कहा, ''दुनियाभर से हमें संदेश मिल रहे हैं और मैंने इनका बारीकी से अध्ययन किया है। यह ऐसे व्यक्ति के खिलाफ की गई कार्रवाई थी जिसने न सिर्फ अमेरिका में बल्कि दुनिया के कई देशों में हत्याएं की थीं।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लादेन की पत्नियों से पूछताछ करना चाहता है अमेरिका