DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मलेशिया से भिड़ने को तैयार भारतीय टीम

मलेशिया से भिड़ने को तैयार भारतीय टीम

भारतीय हॉकी टीम 20वें सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के लीग मुकाबले में सोमवार को मेजबान मलेशिया के साथ भिड़ने को तैयार है।

नए कप्तान अर्जुन हलप्पा की अगुआई में भारतीय टीम में अनुभव और युवा जोश का मिश्रण है। रविवार को खेले गए अपने तीसरे लीग मुकाबले में भारत ने मौजूदा विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 1-1 की बराबरी पर रोका था। इसके बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं।

वर्ष 2010 में कोरिया के साथ संयुक्त रूप से अजलान शाह खिताब जीतने वाली भारतीय टीम इस प्रतियोगिता में अब तक तीन मुकाबले खेल चुकी है जिनमें से एक में उसे जीत मिली है जबकि एक मुकाबले में उसे हार झेलनी पड़ी है वहीं एक मुकाबला बराबरी पर छूटा है।

लगातार तीसरी बार खिताब जीतने के लिए प्रयासरत भारत ने इस वर्ष मिश्रित शुरुआत की है। उसे अपने पहले मैच में दक्षिण कोरिया से 2-3 की हार मिली थी जबकि उसने अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड को 3-1 से पराजित किया।

बीते वर्ष के संयुक्त विजेता दक्षिण कोरिया के खिलाफ भारत ने 2-0 की बढ़त के बावजूद मैच गंवा दिया जबकि इंग्लैंड के खिलाफ उसने अपने खेल में सुधार करते हुए गोलपोस्ट को सुरक्षित रखा और लगातार आक्रमण भी करता रहा। इससे पहले, भारत ने पिछले वर्ष नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में मलेशिया को 3-2 से मात दी थी। ऐसे में मलेशियाई टीम भी बदला चुकता करने की फिराक में होगी।

इस प्रतियोगिता में भारत ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं और चार अंक अर्जित कर वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि मलेशिया ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और उसे दोनों मैच में हार का मुंह देखना पड़ा है। मलेशिया को पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने 3-1 से पराजित किया था जबकि दूसरे मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से पटखनी दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मलेशिया से भिड़ने को तैयार भारतीय टीम