DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार पंचायत चुनाव के सातवें चरण का मतदान जारी

बिहार में पंचायत चुनाव के सातवें चरण में सोमवार को 37 जिलों के 62 प्रखंडों में सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है।

राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव अहिभूषण पांडेय ने सोमवार को बताया कि सातवें चरण में कुल 28,055 पदों के लिए 97,505 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इस चरण में 53,64,320 मतदाता 12,702 मतदान केन्द्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

उन्होंने बताया कि नक्सल प्रभावित 14 प्रखंडों में सुबह सात बजे से तीन बजे तक जबकि शेष प्रंखडों में शाम पांच बजे तक मतदान होगा।

राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राज्यवर्धन शर्मा ने बताया कि मतदान को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सभी मतदान केन्द्रों पर सशस्त्र बल के जवान तैनात किए गए हैं। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बल खासी चौकसी बरत रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस चरण में 27 अतिरिक्त पुलिस उपाधीक्षक नियुक्त किए गये हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रतिबंधित संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने चुनाव बहिष्कार की घोषणा कर रखी है। राज्य में अब तक छह चरणों में हिंसा की छुटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ है। पंचायत चुनाव 18 मई तक 10 चरणों में होना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार पंचायत चुनाव के सातवें चरण का मतदान जारी