DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंतिम चरण के लिए मतदान कल

अंतिम चरण के लिए मतदान कल

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के तहत मंगलवार को होने वाले छठे और आखिरी चरण के मतदान के लिए सुरक्षा की व्यापक तैयारियां की गई हैं। नक्सल प्रभावित जंगलमहल नाम से चर्चित इस इलाके के 14 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान के लिए कुल 97 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।  

नक्सल प्रभावित होने की वजह से इन इलाकों में सुरक्षा की व्यापक तैयारियां की गई हैं। राज्य निर्वाचन अधिकारी सुनील गुप्ता के मुताबिक किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए हवाई सर्वेक्षण के लिए हेलीकाप्टर तैनात किए जाएंगे, वहीं सोमवार को झारखण्ड और उड़ीसा से लगने वाली सीमा को सील कर दिया जाएगा।

आखिरी चरण में तीन जिलों पश्चिमी मिदनापुर, पुरुलिया और बांकुरा के 14 विधानसभा क्षेत्रों में मंगलवार को मतदान होगा। इन 14 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 97 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें पश्चिम क्षेत्र विकास मंत्री सुशांत घोष और पूर्व पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री उपेन किस्कु शामिल हैं।

नक्सल समर्थक पुलिस संत्रास विरोधी जनसाधारण समिति के संयोजक छत्रधर महतो झारग्राम विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) 11 सीटों पर, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) एक, फारवर्ड ब्लॉक दो, तृणमूल कांग्रेस नौ, कांग्रेस चार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 14 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। छठे चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए 2,65,5226 वैध मतदाता हैं।

पश्चिम बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए छह चरणों में 18 अप्रैल को मतदान शुरू हुआ था जो कि मंगलवार को आखिरी चरण के साथ ही समाप्त हो जाएगा। मतगणना 13 मई को होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अंतिम चरण के लिए मतदान कल