DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा मामले की सीबीआई जांच हो: कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस ने नोएडा में किसानों पर पुलिस की फायरिंग की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज या सीबीआई से कराए जाने की मांग की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा.रीता बहुगुणा जोशी ने रविवार को यहां कहा कि मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा दिया जाए व घायलों का मुफ्त इलाज हो। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग व राष्ट्रीय महिला आयोग से भी संपर्क कर रही ताकि उनका प्रतिनिधिमंडल घटना का दौरा करे।  

उन्होंने कहा कि वह जल्द ही यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी और उनसे वर्ष 1894 के भूमि अधिग्रहण सम्बंधी कानून में जल्द से जल्द बदलाव करवाने का आग्रह करेंगी ताकि यूपी में किसानों पर लगातार हो रहा जुल्म थमे और उन्हें बेहतर मुआवजा मिले। उन्होंने किसान आन्दोलन पर चिन्ता जताते हुए शासन-प्रशासन को चेतावनी दी कि वह संयम बरतें वरना अगर पूरे प्रदेश में किसान आन्दोलन भड़का तो फिर उसे काबू करना मुश्किल हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी भी हिंसा की पक्षधर नहीं रही, हिंसा किसी भी मसले का जवाब नहीं है पर जब शासक ही हिंसा पर उतर आए तो फिर क्या कहा जा सकता है। उन्होंने किसानों व पुलिस-प्रशासन से शांति बहाली की अपील करते हुए कहा कि किसान चार माह से आंदोलन कर रहे थे पर उनसे बात नहीं की गई क्योंकि खुद मुख्यमंत्री किसानों की जमीन कब्जा कर उनकी जमीन पूंजीपतियों को सौंपने का काम कर रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नोएडा मामले की सीबीआई जांच हो: कांग्रेस