DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा के पूर्व विधायक समेत पांच स्थानों पर सीबीआई छापा

अनाज घोटाले की जांच कर रही सीबीआई टीम ने रविवार को सपा के पूर्व विधायक ओम प्रकाश गुप्ता व उनके पुत्र विधायक अनूप गुप्ता के आवास समेत चार अन्य प्रतिष्ठानों पर छापा मारा। सुबह से लेकर शाम तक चली छापेमारी के दौरान सीबीआई ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज को अपने कब्जे में ले लिया। छापेमारी की कार्रवाई को लेकर पूरे शहर में हड़कम्प मचा रहा।

सीतापुर में वर्ष 2002 से 2005 तक बीपीएल गेहूं को खुलेबाजार में बेंच दिया गया। इस मामले को लेकर कोर्ट के निर्देश पर वर्ष 2010 में सीबीआई ने मामला दर्ज किया। अनाज घोटाले को लेकर सीबीआई ने बीते माह बसपा नेता महेश मिश्र, उनके भतीजे समेत बिसवां के दो व्यापारियों के घर व प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की थी।

सीबीआई ने इसी माह में घोटाले के समय में मौजूद करीब सवा सौ कोटेदारों से भी बयान लिया था। रविवार को सुबह करीब 10 बजे सीबीआई टीम पीएसी व स्थानीय पुलिस बल को लेकर जेल रोड स्थित पूर्व विधायक ओम प्रकाश गुप्ता के घर पहुंची। श्री गुप्ता वर्तमान समय में जेल में हैं।

घर पर विधायक अनूप गुप्ता के सामने सीबीआई की टीम ने करीब दो घंटे तक घर के प्रथम तल पर स्थित सभी कमरों की गहन तलाशी ली। इसके बाद टीम द्वारा गल्ला मण्डी में पूर्व विधायक ओम प्रकाश गुप्ता के आढ़त की दुकान पर ताला तुड़वाकर कागजों को खंगाला। एक टीम श्री गुप्ता के लखनऊ रोड पर स्थित फ्लोर मिल व राइस मिल पर भी छापा मारा। टीम द्वारा छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों के मिलने का दावा किया जा रहा है।

सभी स्थानों पर छापेमारी के बाद सीबीआई की टीम श्री गुप्ता के फ्लोर मिल के मैनेजर विनय कुमार गुप्ता के आवास पर पहुंची। यहां पर विनय गुप्ता व उनके परिवार के संदर्भ में नौकरों ने बताया कि इलाज कराने वह नोएडा गए हैं। सीबीआई की टीम ने विनय गुप्ता के घर में भी कागजों को खंगाला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सपा के पूर्व विधायक समेत पांच स्थानों पर सीबीआई छापा