फोटो गैलरी

Hindi Newsमुस्लिम पक्ष से सुप्रीम कोर्ट के तीन वकील करेंगे बहस

मुस्लिम पक्ष से सुप्रीम कोर्ट के तीन वकील करेंगे बहस

रामजन्मभूमि- बाबरी मस्जिद विवाद की प्रथम अपील की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में सोमवार से शुरू हो रही है। सोमवार को जिन अपीलों पर बहस होनी है, उनमें चार मुस्लिम पक्ष से और दो हिन्दू पक्ष से हैं। ऑल इण्डिया...

मुस्लिम पक्ष से सुप्रीम कोर्ट के तीन वकील करेंगे बहस
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 10 May 2011 09:39 PM
ऐप पर पढ़ें

रामजन्मभूमि- बाबरी मस्जिद विवाद की प्रथम अपील की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में सोमवार से शुरू हो रही है। सोमवार को जिन अपीलों पर बहस होनी है, उनमें चार मुस्लिम पक्ष से और दो हिन्दू पक्ष से हैं। ऑल इण्डिया मिल्ली काउंसिल नई दिल्ली के राष्ट्रीय सदस्य व हेलाल कमेटी के कन्वीनर खालिक अहमद खाँ और जमीयत उलमा-ए-हिन्द के जनरल सेकेट्री मौलाना हस्बुल्लाह बादशाह ने संयुक्त बयान में कहा कि जिन अपीलों पर सोमवार को सुनवाई होनी है, उनमें हाफिज मोहम्मद सिद्दीक जमीअत उलमा-ए-हिन्द बनाम महन्त सुरेश व अन्य की अपील पर अधिवक्ता अनीस सोहरवर्दी व आरसी गुबरेले बहस करेंगे।

सुन्नी सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ वक्फ उप्र बनाम महन्त सुरेश दास व अन्य की अपील पर अधिवक्ता शकील अहमद व आरसी गुबरेले बहस करेंगे। मिसबाहुद्दीन बनाम महन्त सुरेश दास व अन्य की अपील पर अधिवक्ता एजाज मकबूल व आरसी गुबरेले बहस करेंगे। इसी तरह मोहम्मद हाशिम अंसारी बनाम महन्त सुरेश दास व अन्य की अपील पर अधिवक्ता एमआर शम्शाद व आरसी गुबरेले बहस करेंगे।

खालिक अहमद खाँ के मुताबिक, मुस्लिम पक्ष की ओर से सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता पीपी राव, राजीव धवन व अनूप जार्ज चौधरी अपील की बहस में भाग लेंगे। इनकी सहायता के लिए अधिवक्ता जफरयाब जिलानी, मुश्ताक अहमद सिद्दीकी, सैय्यद कफील अहमद व फारूक अहमद मौजूद रहेंगे।

खां ने बताया कि 30 सितम्बर 2010 के हाईकोर्ट इलाहाबाद की लखनऊ खण्डपीठ के निर्णय की सर्टिफाइड कॉपी अभी तक न मिलने के कारण मौलाना महफूजुर्रहमान, फारूक अयोध्या व अनवर की ओर से की जाने वाली अपीलें अभी लम्बित हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में अपीलों को लेकर जो लोगों में भ्रम था कि वर्षो लग जाएँगे, लेकिन शीघ्र सुनवाई शुरू होने से न्यायालय के प्रति लोगों में विश्वास पैदा हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें