DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाराणसी में 90% ने दी बीएचयू पीएमटी स्क्रीनिंग

बीएचयू पीएमटी का स्क्रीनिंग टेस्ट रविवार को सम्पन्न हो गया। बीएचयू समेत नगर के 32 केंद्रों पर 17,641 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनमें से 10 फीसदी ने परीक्षा छोड़ी। वैसे पूरे देश में सैंतीस हजार से अधिक छात्र-छात्रओं ने आवेदन किया था। बीएचयू स्थित केन्द्र पर एक छात्र ने अस्वस्थता के कारण बीच में ही परीक्षा छोड़ दी। गर्मी व तनाव की वजह से दो दर्जन परीक्षार्थी बीमार हो गए। स्क्रीनिंग टेस्ट 9.30 से 12.30 तक चला। मुख्य परीक्षा 12 जून को है।

बीएचयू परिसर में सुबह से सरगर्मी रही। छात्र-छात्राएं करीब 8.30 बजे ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे थे। कईयों के साथ अभिभावक भी थे। विवि के गेट पर खड़ी बसें छात्रों को सेंटर्स तक पहुंचा रहीं थीं। कई केंद्रों के बाहर अभिभावकों के लिए पंडाल व जलपान की अस्थायी दुकानों की व्यवस्था की गई थी।

इलाज के लिए लगी मोबाइल वैन भी व्यस्त दिखी। गर्मी, तनाव व अनिद्रा के कारण करीब दो दजर्न परीक्षार्थी बीमार पड़े। किसी को उल्टी तो किसी को चक्कर आने की शिकायत थी। जहां भी छात्रों के बीमार होने की सूचना मिली वैन से पहुंचकर डॉक्टरों ने उनका इलाज किया। एक की तबीयत अधिक खराब होने से उसने परीक्षा छोड़ दी। कैम्पस में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था थी।

12.30 बजे परीक्षा छूटने के बाद अधिकांश अभ्यर्थी खुश नजर आए। उनके चेहरे व आत्मविश्वास से साफ झलक रहा था कि परीक्षा को लेकर बीती रात रहा टेंशन अब गायब हो गया है। बाहर इंतजार कर रहे अभिभावकों के पास दौड़कर आए और पेपर के बारे में बताया। अभिभावकों ने भी सामान समेटा और तुरंत स्टेशन जाने के लिए भागम-भाग करने लगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वाराणसी में 90% ने दी बीएचयू पीएमटी स्क्रीनिंग