DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुंडई किसी की बर्दाश्त नहीं होगी: ब्रजलाल

भट्टा गांव में हुए पुलिस और ग्रामीणों के संघर्ष ने लखनऊ तक में हलचल मचा दी है। लखनऊ से आये स्पेशल डीजी ब्रजलाल ने गांव में डेरा डाल दिया है और वह स्वयं ही पूरे अभियान की कमान संभाले हुए हैं। स्पेशल डीजी ने कहा कि गुंडई किसी की बर्दाश्त नहीं की जायेगी और वह किसी भी निर्दोष के साथ कोई अत्याचार नहीं होने देंगे। उन्होंने ग्रामीणों से भी अपील की है कि वह अपने घरों में आयें और निश्चिंत होकर रहें।

महकमे के अनेक वरिष्ठ अधिकारियों के साथ स्पेशल डीजी ब्रजलाल ने पारसौल के किसान इंटर कालेज में डेरा डाल रखा था। जहां पर हिन्दुस्तान से हुई बातचीत में ब्रजलाल ने कहा कि गुंडई किसी की बर्दाश्त नहीं होगी और असामाजिक कृत्य करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। जिन लोगों ने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलायी है और उनपर हाथ उठाया है उन्हें इसका खामियाजा भुगतना होगा।

लेकिन ऐसे असामाजिक तत्व लोग सिर्फ चंद ही हैं, जिन्होंने यह दुस्साहस किया है और इनकी सजा सभी ग्रामीणों को नहीं दी जायेगी। उन्होंने अपने अधिकारियों को भी निर्देश दे दिए हैं कि वह किसी भी निर्दोष व्यक्ति को परेशान न करें और न ही किसी से कोई  दुर्व्यवहार किया जाये।

उन्होंने कहा कि यह सारा हंगामा मनवीर सिंह तेवतिया और नीरज मलिक की वजह से हुआ है, जिन्होंने किसानों को भड़काया था और शासन की ओर से मनवीर सिंह तेवतिया पर पचास हजार का इनाम घोषित कर दिया गया है, जिसे पकड़ने के लिए विभिन्न स्थानों पर दबिशों का दौर चल रहा है। संघर्ष के दौरान कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों से हथियार भी लूटने का प्रयास किया था तथा पुलिस की एक रायफल और एक कारबाईन तो अभी तक नहीं मिल सकी है। 

उन्होंने कहा कि गांव की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और वह ग्रामीणों से अपील कर रहे हैं कि वह अपने घरो को लौट आयें उन्हें परेशान नहीं किया जायेगा। ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए गांव में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है, इसके अलावा वह गांव में दो कंपनी आरएएफ की और तैनात करवा रहे हैं।

आगरा और अन्य स्थानों पर किसानों का आंदोलन प्रारम्भ होने के संबंध में उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर किसानों ने हंगामें का प्रयास किया है, लेकिन वहां पर पहुंचे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने तत्काल ही स्थिति पर काबू पा लिया और वह अब इस आग को दूसरो शहरों में नहीं भड़कने देंगे, जिसके लिए सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दे दिए गये हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुंडई किसी की बर्दाश्त नहीं होगी: ब्रजलाल