DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रदेश सरकार को बर्खास्त करें राज्यपाल: डॉ. जोशी

ग्रेटर नोएडा के भट्टा पारसौल में किसानों पर फायरिंग के मुद्दे पर अब कांग्रेस ने बसपा सरकार के खिलाफ सीधा मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री मायावती ने कुर्सी पर बने रहने का हक खो दिया है।

कांग्रेस भी विकास चाहती है पर किसानों की जान की कीमत पर नहीं। उन्होंने सरकार को हटाने के लिए अपनी रणनीति का खुलासा किया, कहा, इसी हफ्ते (11-12 मई) उनके नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलकर सरकार की बर्खास्तगी की मांग करेगा। डॉ जोशी रविवार को इंटक के त्रिवार्षिक अधिवेशन में शामिल होने शहर आईं थीं, यहां वह यहां पत्रकारों से बात कर रहीं थीं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास की पक्षधर है पर किसानों का शोषण करके नहीं। ग्रेटर नोएडा में आंदोलनकारी किसानों पर फायरिंग के बाद प्रदेश सरकार को बने रहने का हक नहीं है, मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। कांग्रेस मांग करती है कि राज्यपाल प्रदेश सरकार को तुरंत बर्खास्त करें।

उन्होंने कहा कि 11 या 12 मई को कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलेगा। इसके लिए पत्र लिखकर राज्यपाल से समय मांगा गया है। रीता बहुगुणा जोशी ने सरकार से मांग की कि मृतक आश्रितों को 10-10 लाख मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाए। शहर कांग्रेस कमेटी के गठन के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इसका फैसला दिल्ली को करना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रदेश सरकार को बर्खास्त करें राज्यपाल: डॉ. जोशी