DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केदारनाथ के खुले कपाट, आज विराजेंगे भगवान बदरी

ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग भगवान केदारनाथ के कपाट रविवार को वैदिक मंत्रोच्चार, पूजा अर्चना एवं विधि-विधान के साथ श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिए गए। पारम्परिक वाद्य यंत्रों एवं टू मद्रास रेजीमेंट के बैण्ड की मधुर धुनों के बीच प्रात: 5:30 बजे मंदिर के कपाट खोले गये, जिसके बाद हजारों भक्तों ने बाबा केदार और अखण्ड ज्योति के दर्शन किए।

सुबह कड़ाके की सर्दी के बाद भी केदारनाथ धाम में श्रद्धा और भक्ति का अदभुत नजारा देखने को मिला। देश विदेश से आये हजारों भक्त रात से ही कपाट खुलने का इंतजार कर रहे थे। केदार बाबा की उत्सव डोली पुष्प और चन्दन वर्षा के बीच मंदिर परिसर में पहुंची। इस मौके पर मंदिर के रावल 1008 भीमा शंकर लिंग और मुख्य पुजारी राजशेखर लिंग मौजूद थे। प्रशासन और मंदिर समिति के पदाधिकारियों की मौजूदगी में दक्षिण दिशा में स्थित मंदिर का द्वार खोला गया और फिर अभिषेक एवं अखण्ड ज्योति पूजा की गयी। 

फूलों से सजा बदरीनाथ धाम
श्री बदरीनाथ धाम के कपाट सोमवार सुबह 5.30 बजे को खोले जाएंगे। ग्यारह हजार फुट की ऊंचाई पर स्थित श्री बदरीनाथ धाम को फूलों से सजाया गया है। भगवान बदरी विशाल दर्शन को हजारों की संख्या में भक्त बदरीनाथ पहुंच चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केदारनाथ के खुले कपाट, आज विराजेंगे भगवान बदरी