फोटो गैलरी

Hindi Newsमैरीकाम और पवित्र एशियाई कप के फाइनल में

मैरीकाम और पवित्र एशियाई कप के फाइनल में

पांच बार की विश्व चैंपियन एम सी मैरीकाम (48 किग्रा) और पवित्र (57 किग्रा) चीन के हैकाउ में चल रहे एशियाई कप महिला मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं। एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने...

मैरीकाम और पवित्र एशियाई कप के फाइनल में
एजेंसीSun, 08 May 2011 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच बार की विश्व चैंपियन एम सी मैरीकाम (48 किग्रा) और पवित्र (57 किग्रा) चीन के हैकाउ में चल रहे एशियाई कप महिला मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं।

एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में भाग ले रही मैरीकाम ने फिलीपीन्स की केट अपारी को 11-8 से हराया। उन्होंने महिला विश्व चैंपियनशिप 2009 के सेमीफाइनल में भी अपारी को हराया था।

फिलीपीन की मुक्केबाज ने हालांकि इस बार मैरीकाम को कड़ी चुनौती दी लेकिन भारतीय मुक्केबाज ने अपने अनुभव का अच्छा इस्तेमाल करके फाइनल में जगह बनाई जहां उनका मुकाबला उत्तर कोरिया की म्योंग सिम कियु से होगा।

राष्ट्रीय खेलों की स्वर्ण पदक विजेता पवित्र ने अपने भार वर्ग में चीन की यांग यांजी को कड़े मुकाबले में 9-8 से पराजित किया। वह फाइनल में थाईलैंड की तसामेली तोंगजाम से भिड़ेंगी। भारत की अन्य मुक्केबाज नीतू (60 किग्रा), कविता गोयत (75 किग्रा), लक्ष्मी पाडिया (81 किग्रा) और कविता चाहल (81 किग्रा से अधिक) सेमीफाइनल में हार गई और उन्हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें