DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खिताबी मुकाबले में हारी साइना

खिताबी मुकाबले में हारी साइना

भारत की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल अच्छी शुरुआत के बावजूद मलेशियाई ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में हार गई।

दुनिया में चौथे नंबर की और यहां शीर्ष वरीयता प्राप्त साइना फाइनल मुकाबले में चीन की झिन वांग से 21-13, 8-21, 14-21 से हार गई। विश्व में तीसरे नंबर की यांग ने 48 मिनट में यह मुकाबला जीता।

घुटने पर पट्टी बांध कर खेल रही साइना ने पहला गेम केवल 15 मिनट में जीता। उन्होंने आठ स्मैश विनर्स लगाए और नेट पर अच्छा खेल दिखाया लेकिन एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता वांग ने इसके बाद जबरदस्त वापसी की जिससे मैच का रुख एकदम से पलट गया।

दो साल पहले यहां उपविजेता रही चीनी खिलाड़ी ने दूसरे गेम में लगातार सात अंक बनाकर मैच को बराबर किया। तीसरे और निर्णायक गेम में भी उसी का दबदबा रहा। एक समय वह 11-7 से आगे चल रही थी लेकिन साइना ने तब उसे कड़ी चुनौती देकर स्कोर 14-14 से बराबर किया।

वांग ने हालांकि फिर से लगातार सात अंक बनाकर मैच अपने पक्ष में कर दिया।
इस हार से साइना का अपने कैरियर में फाइनल में शत प्रतिशत जीत का रिकार्ड भी समाप्त हो गया। इससे पहले साइना ने जिन 17 फाइनल में जगह बनाई थी उन सभी में उसने जीत दर्ज की थी। यह 21 वर्षीय खिलाड़ी पिछले सप्ताह इंडियन ओपन सुपर सीरीज के पहले दौर में हार गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खिताबी मुकाबले में हारी साइना