DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने आस्ट्रेलिया को ड्रा पर रोका

भारत ने आस्ट्रेलिया को ड्रा पर रोका

एड्रियन डिसूजा की शानदार गोलकीपिंग की मदद से भारत ने रविवार को सुल्तान अजलन शाह कप मैच में विश्व और ओलंपिक चैम्पियन आस्ट्रेलिया को 1-1 से ड्रा पर रोक दिया।

पूरे मैच में भारत की रक्षात्मक पंक्ति बिखरी दिखाई दी लेकिन गत चैम्पियन टीम इसके बावजूद अंक बांटने में सफल रही। जैकब वेटन ने 14वें मिनट में आस्ट्रेलिया की ओर से जबकि रूपिदंर पाल सिंह ने 22वें मिनट में भारत के लिए गोल किया।

भारतीय डिफेंस की वजह से आस्ट्रेलियाई टीम ने मैच में दबदबा बनाया हुआ था। इसकी वजह से विश्व चैम्पियन टीम को दो पेनाल्टी कार्नर मिले और बार बार गेंद आस्ट्रेलियाई स्ट्राइकरों के पास जाती रही लेकिन डीसूजा ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए विपक्षी टीम को गोलमुख से दूर रखा।

भारतीय टीम के लिए 1-1 का स्कोर संतोषजनक रहा क्योंकि सात महीने पहले नई दिल्ली में हुए राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में उन्हें आस्ट्रेलिया के हाथों 0-8 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम की तरह ही आस्ट्रेलिया भी अपने आधा दर्जन सीनियर खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतरी थी, लेकिन आस्ट्रेलिया ने तेजी बनाते हुए शुरू के 15 मिनट पूरी तरह से दबदबा बनाए रखा और इस दौरान भारतीय टीम केवल एक बार ही प्रतिद्वंद्वी खेमे में प्रवेश कर सकी।

भारत की बिखरी रक्षापंक्ति से उन पर खुद दबाव बन रहा था, लेकिन उन्होंने स्कोर बराबर करने की उम्मीदें कायम रखीं। तीसरे मिनट में ही भारतीय टीम दबाव में आ गई थी लेकिन रूपिंदर पाल सिंह ग्लेन टर्नर के शाट को डिफलेक्ट करने में कामयाब रहे। इसके तीन मिनट बाद ही डीसूजा ने जेसन विल्सन के शाट को नाकाम किया। आस्ट्रेलिया को अपना पहला पेनाल्टी कार्नर नौंवे मिनट में मिला, लेकिन वे इस प्रयास में विफल रहे।

डीप डिफेंडर धनंजय महाडिक के पास से चूकने के कारण 13वें मिनट में भारतीय गोलमुख दबाव में आ गया था लेकिन आस्ट्रेलियाई स्ट्राकर टर्नर इस मौके का फायदा नहीं उठा सके। लेकिन आस्ट्रेलियाई टीम इस दबाव का फायदा उठाते हुए 14वें मिनट में गोल करने में सफल रही जब जैकब वेटन का दनदनाता शाट गोलमुख में प्रवेश कर गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत ने आस्ट्रेलिया को ड्रा पर रोका