DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्थान की निगाहें चेन्नई से बदला चुकता करने पर

राजस्थान की निगाहें चेन्नई से बदला चुकता करने पर

राजस्थान रायल्स की टीम सोमवार को आईपीएल के अहम मैच में घरेलू मैदान के विजयी रिकार्ड का फायदा उठाकर गत चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ बदला चुकता करने की कोशिश करेगी।

राजस्थान रायल्स को चेन्नई से उसके स्टेडियम में हुए पहले मैच में शिकस्त मिली थी। वैसे दोनों टीमें पिछले मैच गंवाने के बाद इस मैच में खेलेंगी और प्ले आफ में जगह बनाने के मद्देनजर कल मिली हार दोनों टीमों के लिए महंगी साबित हो सकती है।

चेन्नई की टीम के 10 मैचों में 12 अंक हैं जिससे वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने महेंद्र सिंह धोनी की टीम की लगातार चार मैचों में विजयी लय को तोड़ दिया था।

वहीं, राजस्थान रायल्स के इतने ही मैचों में 11 अंक हैं और कल के मैच में जीत उन्हें प्ले आफ में प्रवेश करने के करीब पहुंचा देगी। इसके अलावा शेन वार्न की अगुवाई वाली टीम का घरेलू मैदान पर बेहतर रिकार्ड है जिसमें उसने 15 में से 12 आईपीएल मैचों में जीत दर्ज की है। इस साल उन्होंने पांच में से चार मैच जीते हैं।

दूसरी तरफ चेन्नई की टीम का अन्य टीमों के मैदानों पर रिकार्ड काफी खराब है क्योंकि इस सत्र में उन्होंने इनमें से पांच में से केवल एक मैच में जीत दर्ज की है इसलिए कल सवाई मानसिंह स्टेडियम में उनकी कोशिश राजस्थान रायल्स के रिकार्ड को तोड़ने की होगी।

कल के मैच के बाद दोनों टीमों के तीन तीन मैच बचे हैं जिससे प्ले ऑफ के करीब पहुंचने के मद्देनजर कल दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

मैच नई पिच पर खेला जाएगा क्योंकि मुंबई इंडियंस के कप्तान सचिन तेंदुलकर की टिप्पणी के बाद विवाद खड़ा हो गया था। मुंबई की टीम 29 अप्रैल को यहां आठ विकेट पर 94 रन ही बना सकी थी।

हालांकि मुंबई इंडियंस ने कहा था कि उन्होंने कोई अधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं की थी इसलिए पिच निरीक्षक के दौरे के बाद सवाई मानसिंह पर बचे हुए दो मैचों के लिए नई पिच का आदेश दिया गया।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान रायल्स को चार मई को चेन्नई में हुए मैच में आठ विकेट से हराया था। इसमें 13वें ओवर में एक विकेट पर 92 रन पर होने के बावजूद राजस्थान 20 ओवर में केवल 147 रन ही बना सकी थी और बाद में हार गई थी।

हालांकि राजस्थान इस बात से संतुष्ट है कि राहुल द्रविड़ ने 51 गेंद में 66 रन बनाए थे और उन्होंने शेन वाटसन से पहले विकेट के लिए 92 रन की भागीदारी निभाई थी। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम बीती रात कोलकाता नाइटराइडर्स से डकवर्थ लुईस पद्धति से हार गई थी और कल वह विजयी लय हासिल करने का प्रयत्न करेगी।

टीमें इस प्रकार हैं-
राजस्थान रायल्स

शेन वार्न (कप्तान), अमित सिंह, स्वप्निल असनोडकर, स्टुअर्ट बिन्नी, जोहान बोथा, दीपक चाहर, अंकित चव्हाण, आकाश चोपड़ा, आदित्य डोले, नयन दोशी, राहुल द्रविड़, समद फल्लाह, फैज फजल, अशोक मनेरिया, सुमित नरवाल, जैकब ओरम, पंकज सिंह, अमित पौनीकर, अजिंक्या रहाणे, अभिषेक राउत, दिनेश सालुंखे, पिनाल शाह, शान टैट, रास टेलर, सिद्धार्थ त्रिवेदी, शेन वाटसन और हरेंद्र यागनिक।

चेन्नई सुपरकिंग्स
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, सुरेश रैना, एस बद्रीनाथ, रविचंद्रन अश्विन, एस जकाती, माइकल हस्सी, एबी मोर्कल, बेन हिल्फेनहास, डग बोलिंजर, जी बैली, टिम साउथी, एफ डु प्लेसिस, सूरज रणदीव, नुवान कुलशेखरा, जोगिंदर शर्मा, यो महेश, ए मुकुंद, रिधिमान साहा, स्काट स्टायरिस, सुदीप त्यागी, के वासुदेवदास और जी विग्नेश।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजस्थान की निगाहें चेन्नई से बदला चुकता करने पर