फोटो गैलरी

Hindi Newsएबटाबाद से विदेशी चैनलों के प्रसारण पर प्रतिबंध

एबटाबाद से विदेशी चैनलों के प्रसारण पर प्रतिबंध

पाकिस्तानी मीडिया के नियामक निकाय ने एबटाबाद से विदेशी चैनलों के प्रसारण पर रोक लगा दी है जहां अलकायदा नेता ओसामा बिन लादेन मारा गया था। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकार ने कहा कि उसने...

एबटाबाद से विदेशी चैनलों के प्रसारण पर प्रतिबंध
एजेंसीSun, 08 May 2011 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी मीडिया के नियामक निकाय ने एबटाबाद से विदेशी चैनलों के प्रसारण पर रोक लगा दी है जहां अलकायदा नेता ओसामा बिन लादेन मारा गया था।

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकार ने कहा कि उसने एबटाबाद से विदेशी सैटेलाइट टेलीविजन चैनलों के सीधे प्रसारण पर रोक लगा दी है।

इस आदेश के बाद सीएनएन, बीबीसी, फाक्स न्यूज, एनबीसी न्यूज, अल जजीरा, वायस ऑफ अमेरिका और स्काई न्यूज समेत कई चैनल प्रभावित हुए हैं।

अधिकारियों ने शुरू में मीडिया को लादेन के परिसर में सीमित पहुंच की इजाजत दी थी, लेकिन बाद में पुलिस और सेना ने उसे सील कर दिया। शनिवार को विदेशी पत्रकारों से एबटाबाद से जाने को कहा गया।

विश्लेषकों का कहना है कि ओसामा के वहां होने का पता लगाने में सुरक्षा एजेंसियों की विफलता उजागर होने के भय से यह कदम उठाया गया है।

प्राधिकार के बयान में कहा गया है कि विदेशी चैनलों को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे तुरंत अवैध गतिविधियां बंद करने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें