DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लादेन के घर से मिले समान की तलाशी जारी

लादेन के घर से मिले समान की तलाशी जारी

ओसामा बिन लादेन के घर से बरामद सामान से अमेरिका ऐसी जानकारियों की तलाश कर रहा है ताकि यह पता चल सके कि कहीं वह किसी आतंकवादी हमले की योजना तो नहीं बना रहा था।

ओबामा प्रशासन के एक खुफिया अधिकारी ने बताया कि सबसे पहली प्राथमिकता ऐसी सामग्री की तलाश करना है, जो अमेरिका और उसके सहयोगियों को पैदा होने वाले खतरे से जुड़ी हो।

उन्होंने बताया कि उसके घर से मिले सामान से अल-कायदा के भीतर की कई जानकारियां मिली हैं और हमें आशा है कि हम समय के साथ और कई बातें समझ पाएंगे।

सीआईए ने लादेन के घर से मिले सामान की बारीकी से जांच के लिए एक कार्यबल गठित किया है। सीआईए के मुताबिक, अमेरिका इस पूरे सामान की अभी जांच कर रहा है।

हालांकि अधिकारी ने यह नहीं बताया कि छापे के दौरान कितना सामान मिला। उन्होंने कहा, हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम इस सामग्री को बारीकी से देखें, ताकि हम इससे खुफिया जानकारी निकाल सकें।

अधिकारी के मुताबिक, लादेन का शनिवार को जो वीडियो जारी किया गया, उसमें वह अमेरिका की काफी आलोचना कर रहा था। इस वीडियो में आवाज नहीं थी। खुफिया अधिकारी ने बताया कि अब तक हमने जो सामग्री देखी है, उसके मुताबिक, लादेन परिवहन और बुनियादी ढ़ांचों को निशाना बनाने में लगातार रुचि दिखा रहा था।

उन्होंने बताया कि लादेन अमेरिका को निशाना बनाने की योजना बना रहा था। इस पूरी सामग्री से मिली जानकारी के आधार पर अमेरिका ने इस सप्ताह, बड़े शहरों में रेलवे और सार्वजनिक परिवहन तंत्र की सुरक्षा के लिए अलर्ट जारी किया था।

इस जानकारी की संवेदनशीलता को देखते हुए अमेरिकी अधिकारी इन्हें किसी के साथ भी बांटने में सावधानी बरत रहे हैं। अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि इस जानकारी से अमेरिका अल-कायदा के लश्कर-ए-तय्यबा और जैश-ए-मुहम्मद जैसे गुटों से संपर्कों के बारे में भी सूचनाएं जुटा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लादेन के घर से मिले समान की तलाशी जारी