DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिटकुरिया फायरिंग में पांच घायल, गिरफ्तार

मटकुरिया गोलीकांड में शनिवार को एक और नया मोड़ आ गया। पुलिस ने पांच और लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है। बैंक मोड़ थानेदार ने पांचों को गिरफ्तार किए जाने की सूचना कोर्ट को दी है। कोर्ट को यह भी बताया गया है कि सभी का इलाज सेंट्रल अस्पताल, जगजीवन नगर में चल रहा है।

मालूम हो कि बीसीसीएल की मटकुरिया कोल बोर्ड कॉलोनी से अवैध कब्जा हटाने के क्रम में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी थी। चार लोगों की जान चली गई थी। दो दजर्न लोग घायल हुए थे। इस मामले में पुलिस ने पहले ही दिन 27 लोगों को गिरफ्तार कर 28 अप्रैल को जेल भेज दिया था।

घायलों की गिरफ्तारी दिखाकर शुक्रवार को छह लोगों को जेल भेजा गया। पुलिस ने सोहन भुइंया, राजकुमार पासी, दीपक कुमार पासवान, बद्री रविदास तथा दिलीप कुमार की गिरफ्तारी दिखाई है।

38 की हुई है गिरफ्तारी
मटकुरिया गोलीकांड में पुलिस ने अब तक 38 की गिरफ्तारी दिखाई है। 33 लोगों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। पुलिस अभिरक्षा में पांच लोगों की चिकित्सा चल रही है।

इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर
शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए छह लोगों को शनिवार को इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर किया गया है। मंडलकारा के चिकित्सक ने अपनी रिपोर्ट में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी को बताया कि छह घायलों को चिकित्सा की जरूरत है। मंडलकारा में ऐसी सुविधा नहीं है कि उनका इलाज किया जाए। इस आधार पर सीजेएम ने सभी को बेहतर चिकित्सा के लिए पीएमसीए भेजने का निर्देश दिया। मालूम हो कि कोर्ट ने शुक्रवार को ही सभी की बेहतर चिकित्सा की व्यवस्था का निर्देश दिया था।

सगुना चौहान की जमानत याचिका रद्द
मटकुरिया गोलीकांड में शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए सगुना चौहान की जमानत याचिका रद्द कर दी गई। सगुना की ओर से शनिवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में जमानत याचिका दायर की गई थी। अदालत ने जमानत याचिका खारिज कर दी।

अनुसंधानकर्ता बदलने की मांग
धनबाद। वरीय अधिवक्ता अरूण कुमार सिंह ने मटकुरिया गोलीकांड के अनुसंधानकर्ता को बदलने की मांग एसपी से की है। विज्ञप्ति जारी कर उन्होंने कहा है कि अनुसंधानकर्ता भरोसे के लायक नहीं हैं। घटना का बयान देने के लिए इच्छा रखने के बाद भी वह कांग्रेसियों का बयान दर्ज नहीं करा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मिटकुरिया फायरिंग में पांच घायल, गिरफ्तार