DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसानों पर पुलिस की कार्रवाई अमानवीय : सपा

समाजवादी पार्टी (सपा) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के भट्टा पारसौल गांव में भूमि अधिग्रहण का विरोध कर रहे किसानों पर पुलिस की कथित कार्रवाई को अमानवीय करार देते हुए सरकार पर किसानों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया।

सपा की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां कहा मुख्यमंत्री के निजी स्वार्थ को पूरा करने के लिये किसानों की जमीन का जबरन अधिग्रहण किया जा रहा है। किसानों की जमीन को 850 रुपये प्रति वर्ग मीटर के दाम में खरीदकर उसे जेपी समूह को आवासीय कालोनी के लिए 30 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से बेचा जा रहा है। यह किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा है।

उन्होंने कहा कि शनिवार को ग्रेटर नोएडा के भट्टा पारसौल गांव को पुलिस ने जिस तरह से घेरकर किसानों पर अत्याचार किया उसने अंग्रेजी हुकूमत के जुल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। यादव ने कहा जहां तक ग्रेटर नोएडा के जिलाधिकारी के घायल होने और गोलीबारी में पुलिस के दो जवानों के मारे जाने का सवाल है तो इसकी सच्चाई की जांच करना जरूरी है।

यह निहत्थे किसानों को बदनाम करने की प्रशासन की चाल है। उन्होंने कहा सपा किसानों के उत्पीड़न की घोर निंदा करती है। साथ ही वह मांग करती है कि दोषी अफसरों तथा पुलिस प्रशासन के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किसानों पर पुलिस की कार्रवाई अमानवीय : सपा