फोटो गैलरी

Hindi Newsदिग्विजय सिंह के बयानों से वाराणसी कांग्रेस में विरोध

दिग्विजय सिंह के बयानों से वाराणसी कांग्रेस में विरोध

कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश के प्रभारी दिग्विजय सिंह के बड़बोलेपन से पार्टी की वाराणसी इकाई में विरोध का स्वर फूट पड़ा है और उन्हें प्रदेश प्रभारी पद से हटाए जाने की मांग की गयी है। प्रदेश...

दिग्विजय सिंह के बयानों से वाराणसी कांग्रेस में विरोध
एजेंसीSat, 07 May 2011 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश के प्रभारी दिग्विजय सिंह के बड़बोलेपन से पार्टी की वाराणसी इकाई में विरोध का स्वर फूट पड़ा है और उन्हें प्रदेश प्रभारी पद से हटाए जाने की मांग की गयी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजेश खत्री ने शनिवार को कहा कि दिग्विजय सिंह पार्टी के जुझारू, सक्रिय, समर्पित कार्यकर्ताओं को अपने क्रियाकलापों से लगातार हतोत्साहित एवं अपमानित कर रहे हैं।

बीते महीनों में दिग्विजय ने पार्टी नीतियों से हटकर अन्ना हजारे के आंदोलन, बाबा रामदेव, बटला हाउस इनकाउंटर, हिंदू आतंकवाद और ओसामा बिन लादेन प्रकरणों पर भी सार्वजनिक बयान देकर पार्टी की छवि खराब की है। खत्री ने कहा कि हम कार्यकर्तागण पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का ध्यान इस ओर आकृष्ट करते हुए मांग करते है कि दिग्विजय सिंह को यूपी प्रभारी के कार्यभार से हटाया जाए अन्यथा मिशन 2012 की सफलता पर प्रश्नचिह्रन लग जाएगा।

स्थानीय नेताओं ने आरोप लगाया कि दिग्विजय के प्रदेश प्रभारी पद पर रहते हुए ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों के चुनाव में पूरे प्रदेश में पदों की बंदरबांट की गयी। नेताओं के कोटे निर्धारित किए गए जिससे आम कार्यकर्ता मर्माहत है। जिला व शहर कांग्रेस कमेटियों में जुझारू लोगों को मौका न देकर पुन: पुराने लोगों को ही कमान सौंप दी गयी जिससे संगठन में धार व तेवर नहीं मिल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें