DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फर्जी चेक लगाकर एफसीआई के अस्सी लाख रुपये निकाले

भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के कानपुर में एक बैंक खाते से फर्जी चेक लगाकर अस्सी लाख रुपये की धनराशि बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से निकाल ली। स्टेट बैंक ने इस घटना की जानकारी सीबीआई को दे दी है और एफसीआई ने इस घटना के बारे में शहर की ग्वालटोली पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज कराई है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कानपुर की मुख्य शाखा के डीजीएम (डिप्टी जनरल मैनेजर) तिलक राज सचदेवा ने शनिवार को बताया कि बुलंदशहर के सिकंदरा स्थित पंजाब नेशनल बैंक में किसी व्यक्ति फर्जी कागजातों के सहारे खाता खोला और एक माह पहले अप्रैल माह में बैंक में एक करोड 18 लाख रुपये के पांच फर्जी चेक दिए।

बैंक की शाखा से उसमें से अस्सी लाख रुपये का भुगतान भी उस व्यक्ति को हो गया। इसके बाद इस फर्जी चेक लगाकर अस्सी लाख रुपये निकाले जाने की जानकारी बैंक के अधिकारियों को लगी तो उन्होंने तुरंत एफसीआई के खातों से भुगतान पर रोक लगा दी।

उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने यह धोखाधड़ी कर और फर्जी चेक लगाकर अस्सी लाख रुपये का भुगतान किया है उसके बारे में जानकारी मिली है कि उसे बुलंदशहर में गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फर्जी चेक लगाकर एफसीआई के अस्सी लाख रुपये निकाले