DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रजूषा को ट्रिपल जंप में गोल्ड

राष्ट्रीय रिकार्ड धारक एमए प्रजूषा ने सत्र की अपनी पहली प्रतियोगिता में उतरते हुए शनिवार को इंडियन ग्रां प्री के दूसरे चरण का महिला ट्रिपल जंप स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता।

प्रजूषा ने 13.02 मीटर की कूद के साथ स्वर्ण जीता जो उनके राष्ट्रीय रिकार्ड 13.72 मीटर से काफी कम है। महाराष्ट्र की श्रद्धा घुले (12.37 मीटर) को रजत जबकि दिल्ली की शालू चौधरी (11.83 मीटर) को कांस्य पदक मिला।

रांची में राष्ट्रीय खेलों का स्वर्ण जीतने वाले जूनियर एथलीट अरपिंदर सिंह ने 15.90 मीटर की कूद के साथ पुरुष ट्रिपल जंप का स्वर्ण जीता। उन्होंने हालांकि रांची में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 16.62 मीटर के साथ राष्ट्रीय जूनियर रिकार्ड बनाया था।

महाराष्ट्र के कृष्णकुमार राणे ने 10.70 सेकेंड के साथ पुरुषों की 100 मीटर फर्राटा दौड़ का स्वर्ण जीता। सेना के धावक हेमंत किरूलकर और समीर मोन दोनों ने 10.74 सेकेंड का समय निकाला। हेमंत ने हालांकि फोटो फिनिश में समीर को पछाड़कर रजत पदक अपने नाम किया।

महिलाओं की फर्राटा दौड़ में कर्नाटक की रेबेका जोस ने 12.47 सेकेंड के साथ बाजी मारी जबकि पंजाब की मनदीप कौर (12.62 सेकेंड) और दिल्ली की शालू चौधरी (12.92 सेकेंड) क्रमश: दूसरे दौर तीसरे स्थान पर रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रजूषा को ट्रिपल जंप में गोल्ड