DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साइना मलेशिया ओपन के फाइनल में

साइना मलेशिया ओपन के फाइनल में

भारत की शीर्ष वरीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने शनिवार को सातवीं वरीय कोरिया की जिम हयुन सुंग के खिलाफ सीधे गेमों में जीत के साथ मलेशिया ओपन ग्रां प्री गोल्ड के फाइनल में प्रवेश किया।

पिछले हफ्ते इंडियन ओपन सुपर सीरीज के पहले दौर में ही शिकस्त का सामना करने वाली साइना ने विरोधी खिलाड़ी को सिर्फ 35 मिनट में 21-14, 21-13 से हराया।

यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी कल खिताबी मुकाबले में चीन की दूसरी वरीय शिन वैंग से भिड़ेंगी। वैंग ने एक अन्य सेमीफाइनल में कोरिया की ही चौथी वरीय यून जू बेई को 21-6, 21-19 से हराया।

साइना ने शुरू से ही आक्रामक खेल दिखाया और विरोधी के ऊपर दबदबा बनाए रखा। भारतीय खिलाड़ी ने स्मैश से 11 अंक जुटाए जबकि कोरियाई खिलाड़ी दो ही अंक जुटा पाई।

शीर्ष वरीय खिलाड़ी ने पहले गेम में 3-3 की बराबरी के बाद दमदार खेल दिखाया और 16-11 के स्कोर पर लगातार चार अंक के साथ अपनी बढ़त को 20-11 कर दिया। उन्होंने इसके बाद आसानी से पहला गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में भारतीय खिलाड़ी ने तेज शुरुआत की और जल्द ही 4-0 की बढ़त बना ली। साइना ने इसके बाद स्कोर 13-3 किया लेकिन इसके बाद सुंग ने वापसी की। सुंग ने स्कोर को 13-16 तक पहुंचाया लेकिन साइना ने इसके बाद लगातार पांच अंक के साथ दूसरा गेम और मैच अपने नाम कर लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साइना मलेशिया ओपन के फाइनल में