DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हथियार तस्कर खशोगी के लिए काम करता था हसन अली

हथियार तस्कर खशोगी के लिए काम करता था हसन अली

अंतरराष्ट्रीय हथियार डीलर अदनान खशोगी ने ज्युरिख स्थित यूबीएस बैंक में खाता खुलवाने में हसन अली खान की मदद की थी, जिसका इस्तेमाल उसके कालेधन को सफेद बनाने के लिए किया गया और पुणे स्थित घोड़ा फार्म मालिक खान के लिए स्विट्जरलैंड में होटल खरीदने के लिए दो करोड़ 85 लाख स्विस फ्रैंक बहुत छोटी रकम थी।

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से धनशोधन निरोधक कानून के तहत खान और कोलकाता के व्यापारी काशीनाथ तपुरिया के खिलाफ शुक्रवार को दाखिल किये गए आरोपपत्र के तहत खान खशोगी के लिए काम कर रहा है। खान का यूबीएस खाते का इस्तेमाल हथियारों के तस्कर के धन को जमा करने के लिए किया जाता था।

950 पन्ने के इस आरोपपत्र में कहा गया है कि तपुरिया ने बताया है कि खशोगी ने खान को वर्ष 1982 में बैंक में परिचय कराया था। तपुरिया के अनुसार, उसे यूबीएस के प्रबंधक रेटो हार्टमौन से पता चला कि खान के खाते में जमा राशि वास्तव में हथियार तस्कर खशोगी की थी। उसने कहा कि ऐसा संभव हो सकता है कि खशोगी ने यूबीएस के पूर्व कर्मचारी एवं उसके पोर्टफोलियो मैनेजर पीटर वेली को निर्देश दिया हो कि वह खान को खाते से एक निश्चित सीमा से अधिक धन न निकालने दे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अंतरराष्ट्रीय तस्कर खशोगी के लिए काम करता था हसन अली