DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खेल के बाद राजनीति की पिच पर वेंगसरकर

पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने खेल के बाद अब खेल राजनीति की पिच पर किस्मत आजमाते हुए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने का निर्णय किया है।

हालांकि वेंगसरकर को अध्यक्ष पद की दौड़ में केंद्रीय मंत्री विलासराव देशमुख, वर्तमान एमसीए अध्यक्ष शरद पवार और संभवत महाराष्ट्र राजस्व मंत्री नारायण राणे से कड़ा मुकाबला झेलना होगा। वर्तमान में एमसीए उपाध्यक्ष वेंगसरकर ने इस मुद्दे पर ज्यादा कुछ टिप्पणी नहीं करते हुए केवल इस बात की पुष्टि की कि वह इस बार अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हैं।
 
वहीं, मझगांव क्रिकेट क्लब के सचिव आलम शेख ने इस बात की पुष्टि की कि कांग्रेस नेता एवं एमसीए उपाध्यक्ष देशमुख मझगांव क्रिकेट क्लब की ओर से अध्यक्ष पद की दौड़ में हैं। उन्होंने कहा कि वह देशमुख की जीत के लिए आश्वस्त हैं।

पिछले आठ वर्षों से एमसीए अध्यक्ष एवं वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भी अध्यक्ष शरद पवार का संविधान में संशोधन के बाद कार्यकाल बढ़ा दिया गया था। त्रिपुरा के राज्यपाल डीवाई पाटिल के पुत्र और डीवाइ पाटिल खेल अकादमी के अध्यक्ष विजय पाटिल एमसीए चुनावों में उपाध्यक्ष पद के लिए मैदान में हैं। एमसीए प्रबंधन समिति चुनावों की तिथि तय करने के लिए 10 मई को बैठक करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खेल के बाद राजनीति की पिच पर वेंगसरकर