DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गेल के खतरे से बचना चाहेगी कोच्चि

गेल के खतरे से बचना चाहेगी कोच्चि

कोच्चि टस्कर्स केरल की टीम रविवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ होने वाले आईपीएल मैच में क्रिस गेल के तूफान से बचने की कोशिश करेगी।
    
इंडियन प्रीमियर लीग में फॉर्म में चल रही कोलकाता नाइटराइडर्स को परास्त करने वाली कोच्चि टस्कर्स केरल इस जीत से आत्मविश्वास से ओत प्रोत है। कोलकाता के खिलाफ 17 रन की जीत में उनकी गेंदबाजी का अहम योगदान रहा लेकिन अब उनके गेंदबाजों को खतरनाक गेल की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।
    
वेस्टइंडीज का यह धुरंधर खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं और आरसीबी से जुड़ने के बाद उन्होंने अब तक आईपीएल में दो शतक जड़ दिए हैं। गेल ने शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 49 गेंद में 107 रन की आक्रामक शतकीय पारी खेली। दिलचस्प बात है कि उन्होंने 96 रन 10 चौके और नौ छक्कों से बटोरे।
    
अगर उनकी यही विस्फोटक बल्लेबाजी जारी रहती है तो आर विनय कुमार और एस श्रीसंत जैसे गेंदबाजों के लिए ऐसे विकेट पर उनके तूफान को रोकना मुश्किल हो जाएगा जिस पर गेंद आराम से बल्ले पर आ रही है।

कोच्चि टस्कर्स केरल के थिंक टैंक को गेल को रोकने के लिए रणनीति तैयार करनी होगी। गेल के अलावा उन्हें तिलकरत्ने दिलशान, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों की चुनौती का भी सामना करना पड़ेगा। कोहली और डिविलियर्स बेहतरीन फॉर्म में हैं। दिलशान का हालांकि टी20 क्रिकेट में विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाजी की भूमिका पर खरा उतरना बाकी है।
     
जहीर खान हालांकि विकेट नहीं चटका सके हैं, लेकिन आरसीबी ने पिछले दो मैचों में अच्छी गेंदबाजी की है जिसमें श्रीसंत अरविंद ने महत्वपूर्ण मौकों पर टीम के लिए विकेट हासिल किए। गेल और विटोरी ने भी गेंदबाजी में योगदान दिया।
     
टस्कर्स की टीम ब्रैंडन मैकुलम, कप्तान महेला जयवर्धने, पार्थिव पटेल, रविंदर जडेजा और ब्रैड हाज से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। आरसीबी के नौ मैचों में 11 अंक हैं और वह इस मैच में बदला चुकता कर दो अंक हासिल करना चाहेगी। अगर वे ऐसा कर लेते हैं तो उनका क्वालीफायर में प्रवेश करने की स्थिति मजबूत हो जाएगी।
     
वहीं टस्कर्स के नौ मैचों में आठ अंक हैं और क्वालीफायर में जगह बनाने के लिए उन्हें जीत से दो अंक हासिल करने के लिए पूरा जोर लगाना होगा।

कोच्चि टस्कर्स केरल :
महेला जयवर्धने (कप्तान), ब्रेंडन मैकुलम, पार्थिव पटेल, ब्रैड हॉज, रविंदर जडेजा, केदार जाधव, तिसारा परेरा, रेइफी गोमेज, रूद्रप्रताप सिंह, रमेश पोवार, वीवीएस लक्ष्मण, एस श्रीसंत, मुथैया मुरलीधरन, ओवेस शाह, स्टीवन स्मिथ, बी अखिल, दीपक चौगुले, ज्ञानेश्वर राव, जॉन हेस्टिंग्स, मिशेल क्लिंगर, चंदन मदन, सुशांत मराठे, स्टीव ओकीफे, तन्मय श्रीवास्तव, पदमनाभन प्रशांत, यशपाल सिंह।
     
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर :
डेनियल विटोरी (कप्तान), मयंक अग्रवाल, एस अरविंद, अरूण कार्तिक, बी एन भरत, राजू भटकल, एबी डिविलियर्स, तिलकरत्ने दिलशान, नुवान प्रदीप, मुरलीधरन गौतम, क्रिस गेल, मोहम्मद कैफ, अबरार काजी, जहीर खान, विराट कोहली, चार्ल लांगेवेल्ट, अभिमन्यु मिथुन, रियान निनान, असद पठान, ल्यूक पोमेरबाश, चेतेश्वर पुजारा, रिली रोसे, जमालुददीन सैयद मोहम्मद, सौरभ तिवारी, जोहान वान डेर वाथ, जोनाथन वांडियार।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गेल के खतरे से बचना चाहेगी कोच्चि