DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब और पुणे के बीच प्रतिष्ठा बचाने की जंग

पंजाब और पुणे के बीच प्रतिष्ठा बचाने की जंग

अंक तालिका में निचले पायदानों पर मौजूद किंग्स इलेवन पंजाब और पुणे वॉरियर्स आईपीएल मैच में रविवार को यहां जीत दर्ज करके प्रतिष्ठा बचाने का प्रयास करेंगी।
     
रॉयल चैलेंजर्स के हाथों रविवार को बेंगलूरु में 85 रन के विशाल अंतर से मात खाने वाली किंग्स इलेवन को आठ मैचों में पांच में हार झेलनी पड़ी है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी वाली इस टीम की निगाहें अपने घरेलू मैदान पर जीत दर्ज करने पर लगी होंगी।
     
किंग्स इलेवन के हालांकि अब भी छह मैच बचे हैं लेकिन उनकी प्ले ऑफ चरण में पहुंचने की संभावनाएं क्षीण हैं। पुणे वॉरियर्स का अभियान भी नौ में से सात हार के साथ लगभग समाप्त हो चुका है। युवराज सिंह की नेतत्व वाली पुणे टीम की नजरें पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली पर लगी होंगी जिन्हें हाल ही में चोटिल आशीष नेहरा की जगह शामिल किया गया है। गांगुली के रविवार के मैच में खेलने की उम्मीद है जिससे टीम का मनोबल बढ़ेगा।
     
पुणे ने हालांकि आईपीएल चार में अपने अभियान की शानदार शुरूआत की थी लेकिन दो जीत के बाद लगातार सात हार ने इस टीम को तोड़कर रख दिया है। कोलकाता नाइटराइडर्स टीम द्वारा नजरअंदाज किए जाने के बाद 38 वर्षीय गांगुली के पास खुद को साबित करने का मौका होगा। इसी सिलसिले में गांगुली यहां जमकर नेट अभ्यास में जुटे हुए हैं।
     
किंग्स इलेवन के लिए यह काफी महत्वपूर्ण मैच है क्योंकि वे केवल छह अंक के साथ नौंवे स्थान पर हैं। इस टीम के लिए रविवार का मैच करो या मरो वाला होगा और केवल जीत ही उनकी अगले दौर में पहुंचने की संभावनाओं को जीवंत रखेगी।
     
पंजाब की इस टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से गिलक्रिस्ट, नए सितारे पाल वॉलथाटी और शॉन मार्श पर निर्भर कर रही है। इस टीम ने अब तक तीन मैच जीते हैं जबकि पांच हारे हैं। टीम की गेंदबाजी भी सामान्य रही है। तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार और लेग स्पिनर पीयूष चावला प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं।
     
वहीं दूसरी ओर युवराज की पुणे टीम के लिए कुछ भी ठीक नहीं घट रहा है। टीम की बल्लेबाजी का दारोमदार पूरी तरह से युवराज और रोबिन उथप्पा के कंधों पर है। गेंदबाजी में स्पिनर राहुल शर्मा और तेज गेंदबाज जेरोम टेलर का अच्छा प्रदर्शन किया है।

टीमें इस प्रकार हैं :
पुणे वॉरियर्स :
युवराज सिंह (कप्तान), सौरव गांगुली, रॉबिन उथप्पा, मुरली कार्तिक, अभिषेक झुनझुनवाला, भुवनेश्वर कुमार, धीरज जाधव, एकलव्य द्विवेदी, गणेश गायकवाड़, हरप्रीत सिंह, हर्षद खादीवाले, कामरान खान, मिथुन मन्हास, मोहनिश मिश्रा, राहुल शर्मा, सचिन राणा, श्रीकांत वाघ, श्रीकांत मुंडे, इम्तियाज अहमद, जेस्सी राइडर, ग्रेम स्मिथ, वेन परनेल, अल्फोंसो थामस, टिम पेन, कालम फग्र्युसन, मिशेल मार्श, जेरोम टेलर, जेम्स फाकनेर।
    
किंग्स इलेवन पंजाब :
एडम गिलक्रिस्ट (कप्तान), दिनेश कार्तिक, अभिषेक नायर, प्रवीण कुमार, पीयूष चावला, भार्गव भट, बिपुल शर्मा, लव अबलीश, मनदीप सिंह, नितिन सैनी, पारस डोगरा, पाल वॉल्थाटी, शलभ श्रीवास्तव, सिद्धार्थ चिटणिस, सन्नी सिंह, विक्रमजीत मलिक, अमित यादव, शॉन मार्श, डेविड हस्सी, नाथन रिमिंगटन, रियान हैरिस, रियान मैकलारेन, डेविड मिलर।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पंजाब और पुणे के बीच प्रतिष्ठा बचाने की जंग