DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऐबटाबाद के पास था लादेन का एक और घर

ऐबटाबाद के पास था लादेन का एक और घर

अमेरिकी अभियान में मारे गए अल कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन की पत्नी का कहना है कि 2005 में पाकिस्तान की महत्वपूर्ण सैन्य अकादमी के पास स्थित कस्बे में एक बड़े घरे में रहने से पहले वह ऐबटाबाद हाइवे पर स्थित एक छोटे से गांव में दो साल से ज्यादा समय तक रहा था। लादेन की यमनी पत्नी ने यह जानकारी दी, जो अब हिरासत में है।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में पाकिस्तान के दो अनाम अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा गया है कि महिला ने पूछताछ के दौरान जांचकर्ताओं को बताया कि मुख्य ऐबटाबाद हाइवे पर स्थित चक शाह मोहम्मद गांव में लादेन अपने परिवार के साथ करीब ढ़ाई साल तक रहा। यह जगह हरिपुर कस्बे से दक्षिण पूर्व में करीब एक मील की दूरी पर है।

एक अधिकारी के मुताबिक इसका मतलब है कि लादेन दुर्गम कबाईली इलाकों से अपेक्षाकत शहरी इलाकों में करीब 2003 में आया। पाकिस्तानी सैन्य अकादमी की मौजूदगी के कारण कई लोगों का कहना है कि यह नामुमकिन लगता है कि सेना या खुफिया अधिकारियों को लादेन के वहां छिपे होने की जानकारी न हो।

इन दिनों कोलंबिया विश्वविद्यालय में पढ़ा रहे पाकिस्तान के एक पूर्व अधिकारी हसन अब्बास ने न्यूयॉर्क टाइम्स से कहा कि यदि लादेन वहां 2005 से रह रहा तो स्थानीय पुलिस और खुफिया एजेंसियों के लिए इससे अज्ञात रहने का यह एक बहुत लंबा समय है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऐबटाबाद के पास था लादेन का एक और घर