DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत, चीन, इंडोनेशिया जैसे देशों की आपत्ति के बाद महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों के अनिवार्य रूप से शॉर्ट स्कर्ट पहनने संबंधी नियम को हटाया जा सकता है। मलेशिया के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।
     
नए नियम के मुताबिक, महिला खिलाड़ियों को बैडमिंटन के प्रमुख टूर्नामेंटों में अनिवार्य रूप से शॉर्ट स्कर्ट (छोटी स्कर्ट) पहननी है, अगर वे शॉटर्स या ट्राउजर पहनना चाहती हैं तो उन्हें स्कर्ट के अंदर इसे पहनने की इजाजत है, लेकिन केवल शॉटर्स या ट्राउजर पहनना प्रतिबंधित है।
     
कुआलालंपुर स्थित बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने बुधवार को कहा था कि वे एक जून से स्कर्ट संबंधी नियम लागू करेंगे जिसे पहले खिलाड़ियों और अधिकारियों की आपत्ति के बाद टाल दिया गया था।
     
महासंघ के सुपर सीरीज मार्केटिंग मैनेजर ने कहा कि संभावना है कि इस नियम में बदलाव हो सकता है। उन्होंने कहा कि भारत, चीन, इंडोनेशिया के बाद अब डेनमार्क और स्वीडन ने भी स्कर्ट संबंधी नियम पर आपत्ति जताई है।

अधिकारी ने कहा कि जिन देशों को इस पर आपत्ति है वह चीन में 28 मई को होने वाले वार्षिक आम सभा की बैठक में बीडब्ल्यूएफ परिषद से इस नियम को हटाने का अनुरोध कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हट सकता है स्कर्ट संबंधी नियम