फोटो गैलरी

Hindi Newsअलकायदा की गर्दन काटी, अब हार तयः ओबामा

अलकायदा की गर्दन काटी, अब हार तयः ओबामा

इस बात को रेखांकित करते हुए कि अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन को मारकर अल-कायदा की गर्दन काट दी है। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने घोषणा की है कि अब अमेरिका उन्हें हराकर ही दम लेगा। अल-कायदा प्रमुख को मारने...

अलकायदा की गर्दन काटी, अब हार तयः ओबामा
एजेंसीSat, 07 May 2011 12:48 PM
ऐप पर पढ़ें

इस बात को रेखांकित करते हुए कि अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन को मारकर अल-कायदा की गर्दन काट दी है। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने घोषणा की है कि अब अमेरिका उन्हें हराकर ही दम लेगा।

अल-कायदा प्रमुख को मारने वाली सैन्य टुकड़ी को संबोधित करते हुए ओबामा ने कहा, हमने उनकी गर्दन काट दी है अब हम उन्हें हरा देंगे। लादेन के मारे जाने की घोषणा करने के बाद ओबामा ने अपने पहले बड़े संबोधन में कहा, हम अपने बड़े और महत्वपूर्ण लक्ष्य की ओर कदम बढ़ा रहे हैं। हमारा मुख्य लक्ष्य पाकिस्तान और अफगानिस्तान में आतंकी गुटों का पूरा सफाया करना और अंतत: अल-कायदा को हराना है।

ओबामा ने सोमवार को लादेन के मारे जाने की घोषणा की थी। लादेन एक अमेरिकी सैन्य अभियान में पाकिस्तान में इस्लामाबाद के निकट स्थित शहर ऐबटाबाद में मारा गया। उन्होंने फोर्ट कैम्पबेल में कहा, हमने पूरे अफगानिस्तान में तालिबान की रीढ़ तोड़ दी है। हमने प्रमुख क्षेत्रों में उनकी गति पर रोक लगाकर उन्हें उनके गढ़ से बाहर निकलने को मजबूर कर दिया है। हम अफगानिस्तान में वहां के समुदायों, पुलिस और सुरक्षा बलों के साथ मिलकर मजबूत स्थित की ओर बढ़ रहे हैं।

उन्होने कहा कि अंतत: बात यह है कि हमारी रणनीति काम कर रही है और हमने ओसामा बिन लादेन को न्यायोचित मौत दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें