DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पांचवें चरण के लिए मतदान

पांचवें चरण के लिए मतदान

पश्चिम बंगाल में कड़ी सुरक्षा के बीच पांचवें चरण के लिए मतदान प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है। इस चरण के तहत कुल 38 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है।

इस चरण में 74.17 लाख मतदाता 193 उम्मीदवारों के बीच से अपने-अपने प्रतिनिधियों का चयन करेंगे। इस चरण में स्वास्थ्य मंत्री सुर्यकांत मिश्रा और पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस समिति अध्यक्ष मानस भुइयां के भी भाग्य का फैसला होना है।

पांचवें चरण के 38 निर्वाचन क्षेत्रों में से पश्चिम मिदनापुर में 12, पुरुलिया में पांच, बांकुरा में नौ और बर्दमान जिले में 12 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। वाम मोर्चा सभी 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि तृणमूल कांग्रेस ने 33 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और शेष पांच पर कांग्रेस के उम्मीदवार मैदान में हैं।

निर्वाचन कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक भाजपा ने सभी सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। शांतिपूर्ण मतदान प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय और राज्य अर्धसैनिक बलों समेत कुल 600 कंपनी तैनात की गई है।

इस चरण में वाम मोर्चे का बहुत कुछ दांव पर लगा हुआ है क्योंकि वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल ने कड़ी टक्कर पेश की थी। लाल गलियारे के नाम से मशहूर इन चारों जिलों में भी बदलाव की तेज हवा बह रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के लिए मतदान