DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

16 मई से राणा मामले की सुनवाई

16 मई से राणा मामले की सुनवाई

मुंबई आतंकी हमले के आरोपी तहव्वुर हुसैन राणा पर शिकागो के संघीय अदालत में 16 मई से सुनवाई शुरू होनी है। राणा पाकिस्तानी मूल का कनाडियाई नागरिक हैं।

राणा की सुनवाई ड्रिक्सेन संघीय अदालत में अमेरिकी जिला जज हैरी डी. लेनिनवेबर के सामने होगी। शिकागो में अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय के प्रवक्ता रैनडॉल सैमबॉर्न ने एक बयान में कहा कि सुनवाई शुरू होने के साथ उसी दिन जूरी के चुनाव के लिए तैयार किया गया प्रश्नपत्र भी अदालत में रखा जाएगा।

अभी तक 16 मई को अदालत में कोई अन्य सार्वजनिक कार्य होने की संभावना नहीं है। अगले दिन 17 मई से जूरी के चयन की प्रक्रिया प्रारंभ होगी जो चयन पूरा होने तक पूरे सप्ताह चलेगी। संभावना है कि इस मामले में बयान 23 मई को या उससे पहले होंगे। आशा है कि सुनवाई सोमवार से गुरूवार तक चलेगी। इसके चार सप्ताह तक चलने की संभावना है। सुनवाई पर फैसले के लिए अगली सुनवाई 11 मई को होनी है।

दूसरे अभियोग के दौरान 25 मई को अमेरिकी अभियोजन पक्ष ने 26/11 मुंबई हमले में कथित रूप से लिप्त चार अन्य लोगों के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की है। गौरतलब है कि मुंबई आतंकी हमले में 166 लोग मारे गए थे, जिसमें छह अमेरिकी नागरिक भी शामिल हैं। आशा है कि अगर राणा को दोषी पाया गया तो उसे उम्र कैद की सजा मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:16 मई से राणा मामले की सुनवाई