DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

72 घंटों का है इंतजार, आने लगेंगे चुनाव परिणाम

पंचायत चुनाव में वोटों की जोड़-तोड़ के लिए लिए जारी जंग के बीच अब ढोल-नगाड़े की गूंज भी सुनाई देगी। मुखिया जी फूल मालों से लदे होंगे और उनके समर्थक बैंड-बाजे की धुन पर नाचते और अबीर-गुलाल उड़ाते नजर आएंगे। बस अब सिर्फ 72 घंटों की बात है।

पंचायत चुनाव के  छह चरणों का मतदान पूरा हो चुका है और अब चार चरणों की वोटिंग शेष है। लेकिन इसी बीच वोटों की गिनती भी शुरू हो जाएगी। राज्य निर्वाचन आयोग ने 9 मई से मतगणना कराने की घोषणा की है। इसकी शुरुआत शिवहर जिले से होगी। मतगणना आठ चरणों में 29 मई तक होगी और इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गई हैं।

काउंटिंग के लिए सभी जिलों के पंचायत राज पदाधिकारियों की ट्रेनिंग शनिवार को होगी। चूंकि जिलों में मतदान जारी है इसको ध्यान में रखकर आयोग ने अधिकारियों को पटना न बुलाकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ही ट्रेनिंग देने की व्यवस्था की है। आयोग ने सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि चुनाव परिणाम की घोषणा होते ही सभी निर्वाचित प्रत्याशियों को हर हाल में उसी दिन प्रमाण पत्र दे दिया जाएगा। यह भी हिदायत दी गई है कि निर्वाचन प्रमाण पत्र विलंब से देने वाले पदाधिकारियों के विरुद्ध आयोग कार्रवाई करेगा। आयोग ने कहा है कि अगर किसी प्रत्याशी द्वारा पुनर्मतगणना का आवेदन दिया जाता है तो मेरिट के आधार पर उसका निपटारा किया जाएगा।

कब कहां-कहां है काउंटिंग
9 मई-शिवहर
12 मई-जहानाबाद, किशनगंज और शेखपुरा
15 मई- रोहतास, नालन्दा, भागलपुर, कटिहार और खगडिय़ा
18 मई-बक्सर, भोजपुर, कैमूर, गोपालगंज और अरिया
 21 मई-पटना, गया, अरवल, नवादा, सारण,सीवान, मुजफ्फरपुर, वैशाली, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, पूर्णिया, मुंगेर, बेगूसराय व लखीसराय
24 मई-पूर्वी चंपारण, बांका
27 मई-औरंगाबाद, जमुई
29 मई-रोहतास के दो प्रखण्ड(रोहतास एवं नौहट्टा)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:72 घंटों का है इंतजार, आने लगेंगे चुनाव परिणाम