DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छठे चरण में भी जमकर हुई वोटिंग, 62 फीसदी मतदान

पंचायत चुनाव के छठे चरण में शुक्रवार को छिटपुट घटनाओं के बीच औसत 62.37 प्रतिशत मतदान हुआ। कटिहार व किशनगंज में सर्वाधिक 75 फीसदी जबकि शेखपुरा में सबसे कम 51.5 प्रतिशत वोटिंग हुई। छठे चरण में मुखिया, सरपंच, पंचायत सदस्य, पंच, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य के 28057 पदों के लिए कुल 91360 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनके भविष्य पर मतदाताओं ने को मुहर लगा दी।

मतदान के दौरान औरंगाबाद जिला के मदनपुर थानांतर्गत माया बिगहा गांव के मतदान केन्द्र संख्या 29 पर बोगस वोटिंग का प्रयास कर रहे असामाजिक तत्वों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बारह राउंड गोलियां चलानी पड़ी। हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। राज्य निर्वाचन आयुक्त जे.के.दत्ता ने मतदान को शांतिपूर्ण और सफल बताया है।

मतदान के दौरान विभिन्न जिलों में 1024 लोगों को गिरफ्तार किया गया। सीतामढ़ी जिला में परिहार प्रखण्ड के मुखिया प्रत्याशी बिनोद कुमार के घर खाना खाते हुए पेट्रोलिंग मैजिस्ट्रेट आमोद कुमार मंडल(सहायक अभियंता एनएच) व खाना खिला रहे प्रत्याशी के चाचा शंकर ठाकुर को गिरफ्तार किया गया। मुजफ्फरपुर में वार्ड प्रत्याशी शंकर कुमार को 50 हजार रुपए के साथ मुरौल से गिरफ्तार किया गया। नालंदा जिला के एकंगरसराय थाना क्षेत्र के मतदान केन्द्र संख्या 40 पर एक, 42 पर दो तथा 134 पर एक पोलिंग एजेंट को अनियमितता के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

पूर्णिया जिले के कृत्यानन्द नगर प्रखण्ड के मतदान केन्द्र संख्या 228 पर मुखिया प्रत्याशी के दो एजेंटों को पैसा बांटते हुए 3300 रुपए के साथ गिरफ्तार किया गया। अररिया जिला में नरपतगंज थाना के मतदान केन्द्र संख्या 1 एवं 2 पर असामाजिक तत्वों द्वारा बोगस मतदान के प्रयास को लेकर हंगामा करने एवं पुलिस के साथ नोक-झोंक पर अश्रु गैस का प्रयोग किया गया।

वैशाली जिला में विदुपुर के दसबिहारी गांव के मतदान केन्द्र संख्या 261 से कुछ दूरी पर गांव में दो प्रत्याशी समर्थकों के बीच झड़प व पत्थरबाजी में 4-5 लोग मामूली रूप से घायल हुए। नालंदा जिला के हिलसा थाना क्षेत्र के मतदान केन्द्र संख्या 141 पर आपसी झड़प एवं विवाद की सूचना है। वहीं गया के कोंच थाना के मतदान केन्द्र संख्या 121 एवं 122 पर मारपीट की सूचना है। आयोग के अनुसार मतदान के दौरान विभिन्न जिलों से 218 वाहन, 83325 रुपए और 47 मोबाइल फोन भी जब्त किए गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छठे चरण में भी जमकर हुई वोटिंग, 62 फीसदी मतदान